Home राजनीति कुछ ही देर में रायपुर पहुंचेंगे राहुल, यूनिवर्सल हेल्थ स्कीम पर विशेषज्ञों...

कुछ ही देर में रायपुर पहुंचेंगे राहुल, यूनिवर्सल हेल्थ स्कीम पर विशेषज्ञों की लेंगे राय

9
यूनिवर्सल हेल्थ स्कीम

रायपुर। प्रदेश सरकार के यूनिवर्सल हेल्थ स्कीम को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के घोषणापत्र में भी शामिल करना चाह रहे हैं। लोकसभा चुनाव के लिए आचार संहिता लगने के बाद राहुल का यह पहला छत्तीसगढ़ दौरा होगा। शुक्रवार सुबह 10 बजे राहुल एयरपोर्ट पहुंचेंगे। 10.30 बजे से 11.30 बजे कार्यशाला में रहेंगे, जिसका आयोजन मायाराम सुरजन फाउंडेशन के माध्यम से कराया जा रहा है।

राज्य सरकार की एक महत्वाकांक्षी योजना यूनिवर्सल हेल्थ स्कीम से संबंधित विषय सर्वजन स्वास्थ्य का अधिकार कार्यशाला में राहुल गांधी शामिल होंगे। शुक्रवार को राजधानी के वीआइपी रोड स्थित एक होटल में होने वाली कार्यशाला में राहुल विशेषज्ञों की राय लेंगे।

कार्यशाला में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव, प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया व स्वास्थ्य के क्षेत्र से जुड़े विशेषज्ञ, सामाजिक कार्यकर्ता, डॉक्टर्स और समाज के अन्य प्रबुद्धजन उपस्थित रहेंगे। संभावना है कि राहुल कार्यशाला में हेल्थ स्कीम की कोई बड़ी घोषणा कर सकते हैं। कार्यशाला के बाद राहुल ओडिशा के बरगढ़ रवाना हो जाएंगे, जहां उनकी चुनावी सभा होगी। उनके साथ मंत्री सिंहदेव भी जाएंगे, क्योंकि वे ओडिशा के प्रदेश प्रभारी हैं।