Home क्राइम टैक्स चोरी की आशंका पर कोयला कारोबारी के दफ्तर में छापे…जानिए कहां-कहां...

टैक्स चोरी की आशंका पर कोयला कारोबारी के दफ्तर में छापे…जानिए कहां-कहां जीएसटी विभाग ने दी दबिश

48
जीएसटी

रायपुर। लाॅकडाउन के बीच प्रदेश के एक कोयला कारोबारी के दफ्तर पर जीएसटी विभाग ने छापे मारे। अलग-अलग टीमों ने शुक्रवार की सुबह रायपुर, बिलासपुर, कोरबा और खरसिया में कोयला कारोबारियों के दफ्तरों में दबिश दी। अचानक पड़े इस छापे से कोयला कारोबार जगत में चर्चा है। जीएसटी लागू होने के बाद पहली बार ऐसा हो रहा है जब कोयला कारोबारियों पर एक साथ बड़े छापे पड़े हैं। चूंकि कार्रवाई अब तक जारी है , इसलिए टैक्स चोरी का आंकड़ा सामने नहीं आया है।

विभाग के अफसरों ने बताया कि कोयला का कारोबार करने वाले इंद्रमणि ग्रुप के मालिक सुनील अग्रवाल के दफ्तर में जांच की जा रही है। इस ग्रुप के खिलाफ शिकायत मिली थी कि बड़े पैमाने पर जीएसटी की चोरी की गई है। इस ग्रुप का एक फर्म रायपुर में तेलीबांधा में इंद्रमणि फर्म के नाम पर स्थित है। यहां भी कार्रवाई जारी है। बाकी तीन शहरों में भी इसी ग्रुप के दफ्तर में जांच जारी है।

इंफोर्समेंट विभाग के संयुक्त संचालक गोपाल वर्मा ने बताया कि हम टैक्स चोरी का आंकलन कर रहे हैं। वाणिज्यकर मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि विभाग के अधिकारियों ने सूचना पर कार्रवाई की है। अभी लॉकडाउन के समय राज्य को टैक्स की आवश्यकता है। ऐसे समय में सभी को उचित कर अदा कर राज्य का सहयोग करना चाहिए।