Home Uncategorized रायपुर व भिलाई में ई-टिकट कैफे में छापेमारी, 3 लाख के टिकट...

रायपुर व भिलाई में ई-टिकट कैफे में छापेमारी, 3 लाख के टिकट जब्त

9
ई-टिकट कैफे

रायपुर। आरपीएफ कमांडेट अनुराग मीणा के निर्देशन में सीआइबी और आरपीएफ पोस्टों की संयुक्त कार्रवाई से खुद की और दूसरे की आइडी से फर्जी ई-टिकट बनाने के खेल का भंडाफोड़ हुआ। दो केस सीआइबी रायपुर और रायपुर आरपीएफ पोस्ट की टीम ने एक छापा मारा। इसके अलावा दुर्ग, भिलाई आरपीएफ पोस्ट और सीआइबी भिलाई ने भी कैफे से टिकट दलालों को धर दबोचा। पकड़े गए सभी आरोपितो को जेल भेज दिया गया। #आरपीएफ, # फर्जी ई-टिकट कैफे, #छापेमारी, #रायपुर, #भिलाई

रायपुर सीआइबी को मुखबिर से सूचना मिली कि कबीर नगर और हीरापुर एरिया में फर्जी ई-टिकट बनाया जा रहा है। इसकी मॉनिटरिंग की गई। ऐसे में सीआइबी रायपुर के प्रभारी निरीक्षक के नेतृत्व में उप निरीक्षक संजय वर्मा, साथ में सउनि एलके यादव, यूएस श्रीवास , प्रआ पीके दुबे, वीके सिंह, सीएमकेबी दुबे, डीके पांडेय ने सबसे पहले कबीर नगर में छापा मारा। वहां सुनील कुमार गोयल को दबोचा गया।

आरोपी को खुद की आइडी से ई-टिकट बनाते पाया गया। वहीं हीरापुर के कैफे में मनोज तिलवानी के पास से 150 ई-टिकट बरामद किया गया। इनकी कीमत करीब दो लाख 12 हजार 230 रुपये है। कार्रवाई के दौरान कंप्यूटर, लैपटाप और दो मोबाइल के साथ सभी दस्तावेज जब्त कर आरपीएफ पोस्ट को आरोपी को सुपुर्द कर दिया गया।

भिलाई सीआइबी और पोस्ट ने भी पकड़े 60 हजार के ई-टिकट

उधर, भिलाई सीआइबी और आरपीएफ ने भी 60 हजार से अधिक ई-टिकट कैफे से जब्त किए। जानकारी के अनुसार रेलवे आरक्षित टिकट दलालों के विरुद्ध कार्यवाही सीआइबी भिलाई की प्रभारी निरीक्षक निशा भोईर के नेतृत्व में कार्रवाई की गई। दोपहर करीब दो बजे आरक्षित टिकट बनाने वाली पीएस टूर ट्रैवल्स कैम्प में छापेमारी हुई। यहां 52 हजार के ई-टिकट बरामद हुए। संचालक पावर हाउस थाना छावनी जिला दुर्ग निवासी गणेश गुप्ता को गिरफ्तार किया गया।

मोबाइल चोर भी पकड़े

रायपुर सीआइबी ने मोबाइल चोर को इस कार्रवाई के दौरान 17 हजार रुपये कीमत के मोबाइल के साथ धर दबोचा गया। सूचना मिली थी कि एक मोबाइल चोर प्लेटफार्म नंबर एक पर घूम रहा है। इस पर सीआइबी रायपुर प्रभारी ने उसे पकड़ लिया। आरोपी घोषीराम पारधी निवासी मगरलोड जिला धमतरी के पास से मोबाइल बरामद हुआ।