Home राज्य छत्तीसगढ़ धमतरी में तेज हवा के साथ बारिश, आकाशीय बिजली से तीन की...

धमतरी में तेज हवा के साथ बारिश, आकाशीय बिजली से तीन की मौत

33
आकाशीय बिजली

धमतरी। प्रदेश के कई हिस्सों में लगातार हवा के साथ बारिश हो रही है। इसी बीच धमतरी में तेज हवाओं के साथ बारिश हुई और दो गांवों में आसमानी बिजली कहर बनकर टूटी। गोविंदपुर में खेत में बनी झोपड़ी में बैठे वृद्ध दंपति की बिजली गिरने से मौत हो गई। ग्राम बरबांधा में केला पेड़ के पास पानी भर रही महिला की आसमानी बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई।

जानकारी के मुताबिक नगरी थाना क्षेत्र के ग्राम गोविंदपुर (गट्टासिल्ली) निवासी रामनाथ नेताम 65 वर्ष अपनी पत्नी मंगली बाई नेताम 58 वर्ष के साथ खेत गया हुआ था। उनका खेत जंगल से लगा हुआ है। शाम को दोनों खेत में थे, उसी समय तेज हवाएं चलने लगी। बादल गरजने के साथ तेज बारिश शुरू हो गई। दोनों बारिश से बचने के लिए खेत में बनाई गई झोपड़ी में चले गए। इसी दौरान आसमानी बिजली झोपड़ी में गिर गई। दुर्घटना में दोनों की ही मौके पर ही मौत हो गई।

सूचना पाकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे। वहां भीड़ लग गई। नगरी ब्लाक के ग्राम बरबांधा में फुलो बाई 38 वर्ष पति बंधन मरकाम की आसमानी बिजली की चपेट में आने से मौत हो गई। 15 मई की शाम वह अपने घर पर केला पेड़ के पास ड्रम में पानी भर रही थी। इसी दौरान आसमानी बिजली उस पर कहर बनकर टूटी। बिजली गिरने से मौके पर ही उसकी मौत हो गई