Home राज्य छत्तीसगढ़ रायपुर समेत कई शहरों में सुबह से बारिश, पूरे छत्तीसगढ़ में छाया...

रायपुर समेत कई शहरों में सुबह से बारिश, पूरे छत्तीसगढ़ में छाया मानसून

118
मानसून

रायपुर। राजधानी समेत पूरे छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटे से लगातार बारिश बारिश हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार अब पूरे छत्तीसगढ़ में मानसून पहुंच गया है। इसके चलते ही ऐसी बारिश हो रही है। वहीं रायपुर में कल रात से हो रही बारिश अभी तक हो रही है। दरअसल केरल में मानसून लेट होने के बाद भी छत्तीसगढ़ में मानसून ने तय समय से पांच दिन पहले ही दस्तक दे दी है।

मानसून तेलंगाना के रास्ते कोंटा और सुकमा होते हुए छत्तीसगढ़ में एंट्री की है। उत्तर पश्चिम की ओर से आ रहे मानसून काफी तेज गति से आगे बढ़ रहा है। रायपुर में भी इस बार मानसून 5 दिन पहले ही पहुंच गया है। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक बंगाल की खाड़ी और उत्तर पश्चिम में निम्न दाब का क्षेत्र बना है, जिसकी वजह से अगले 24 घंटे के लिए येलो और 48 घंटे के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है।

राजधानी समेत कई जिलों में तेज बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। सड़कों पर जलजमाव हो गया है। मौसम विभाग की माने तो आगामी 2 से 3 दिनों तक लगातार बारिश की संभावना है। इसे लेकर अलर्ट जारी किया है। दुर्ग जिले में कई जगहों पर जल भराव की समस्या उत्पन्न हो गई। राजिम में महानदी एनीकट के ऊपर से पानी बह रहा है। धमतरी, लोरमी में भी बारिश ने मौसम खुशनुमा कर दिया है।