Home राज्य छत्तीसगढ़ रायपुर एयरपोर्ट ने अमृतसर, रांची व पोर्ट ब्लेयर जैसे शहरों को छोड़ा...

रायपुर एयरपोर्ट ने अमृतसर, रांची व पोर्ट ब्लेयर जैसे शहरों को छोड़ा पीछे

34
रायपुर एयरपोर्ट

रायपुर। यात्री सुविधाओं और बेहतर कनेक्टिविटी में स्वामी विवेकानंद विमानतल ने देश के अमृतसर, रांची, पटना, पोर्ट ब्लेयर जैसे शहरों को पीछे छोड़ दिया है। एयरपोर्ट सर्विस क्वालिटी (एएसक्यू) द्वारा कराए गए सर्वे में इसे विश्व में 55वां व देश में पांचवां स्थान मिला है।

बताया जा रहा है कि जनवरी से मार्च 2019 के बीच क्वालिटी सर्विस को लेकर यह सर्वे कराया गया था। विश्व के 388 विमानतलों के बीच हुए इस सर्वे में आफ्रीका के 33 विमानतल, एशिया पैसेफिक के 118 विमानतल, यूरोप के 124, लैटिन अमेरिका व कैरीबियन के 48, मिडिल ईस्ट के 10 व नार्थ अमेरिका के 55 विमानतल शामिल थे। इस सर्वे में एएसक्यू ने रायपुर को 4.76 रेटिंग दी है।

यात्री सुविधाएं और कनेक्टिविटी बढ़ी

बीते तीन सालों में रायपुर विमानतल में यात्री सुविधाओं में जबरदस्त बढ़ोतरी हुई है। अब यहां बच्चों के लिए खिलौने के स्टोर के साथ ही ज्वेलरी स्टोर, लाइफ स्टाइल स्टोर समेत अन्य एसेसरीज के स्टोर भी हैं। इनके साथ ही रेस्टारेंट भी आ गए हैं। इन सुविधाओं के साथ ही देश के सभी बड़े शहरों से कनेक्टिविटी के मामले में भी रायपुर अग्रणी है। उपभोक्ता संतुष्टि के मामले में भी यह कई वर्षों से बेहतर प्रदर्शन कर रहा है।