Home राज्य छत्तीसगढ़ आज नहीं चलेगी रायपुर-लखनऊ एक्सप्रेस, इस महीने रद्द रहेंगी 10 ट्रेनें

आज नहीं चलेगी रायपुर-लखनऊ एक्सप्रेस, इस महीने रद्द रहेंगी 10 ट्रेनें

16
रायपुर-लखनऊ एक्सप्रेस

भिलाई। इलाहाबाद मंडल के गोविंदपुरी और भीमसेन स्टेशन, राउरकेला-बिलासपुर, बिलासपुर-रायपुर और दुर्ग-कलमना स्टेशन में मेंटेनेंस ब्लाॅक लिया जा रहा है। इसकी वजह से दुर्ग से निकलने वाली लखनऊ-रायपुर एक्सप्रेस 5 दिसंबर को और रायपुर-लखनऊ एक्सप्रेस 6 दिसंबर को रद्द रहेगी।

इसी तरह यह ट्रेन लखनऊ से आते समय 26 दिसंबर को और दुर्ग से गुजरते हुए लखनऊ जाते समय 27 दिसंबर को रद्द रहेगी। बिलासपुर जोन की तीनों दिशाओं में मरम्मत, 20 से अधिक ट्रेनें महीने भर प्रभावित रहेंगी, इसी तरह 24 दिसंबर और 12 जनवरी 2020 को दुर्ग से कानपुर जाने वाली एक्सप्रेस और 25 दिसंबर और 13 जनवरी को कानपुर से दुर्ग आने वाली एक्सप्रेस रद्द रहेगी।

इन ट्रेनों को रद्द करने के पीछे कारण बताया गया है कि गोविंदपुरी और भीमसेन स्टेशन के बीट दोहरीकरण का काम चल रहा है। इसको लेकर रेलवे ने ब्लाॅक लिया है। बताया जा रहा है कि इस रूट पर चलने वाली मेमू और कुछ गाड़ियों को नियंत्रित करके चलाया जाएगा। यात्रियों को इस ब्लॉक के दौरान दूसरी गाड़ियों में सफर करना पड़ सकता है।

31 को नहीं चलेगी टाटा-इतवारी व जेडी पैसेंजर

राउरकेला-बिलासपुर-झारसुगुड़ा सेक्शन में 31 दिसंबर को सुरक्षा संबंधित किए जाएंगे। इसकी वजह से 31 दिसंबर को टाटानगर-इतवारी-टाटानगर और झारसुगुड़ा-इतवारी – झारसुगुड़ा पैसेंजर रद्द रहेगी। यात्रियों को दूसरी गाड़ी में सफर करना होगा।

यह ट्रेनें रहेंगी रद्द

  • 13 और 27 दिसंबर रायपुर-डोंगरगढ़
  • 13 और 27 दिसंबर रायपुर-दुर्ग
  • 14 और 28 दिसंबर डोंगरगढ़-रायपुर।

दुर्ग चलेंगी दो मेमू ट्रेनें 

  • 13 व 27 दिसं. रायपुर-डोंगरगढ़ 
  • 14 व 28 दिसं. गोंदिया-रायपुर 

13 दिसंबर और 27 दिसंबर को दो मेमू ट्रेनें रहेंगी रद्द

बिलासपुर-रायपुर और दुर्ग-गोंदिया-कलमना रेल खंड में तीनों लाइनों में मशीन से मेंटेनेंस का काम किया जाएगा। इसकी वजह से 5 से 31 दिसंबर के बीच निश्चित तिथियों पर तीन मेमू ट्रेनें रद्द रहेंगी। दो ट्रेनों को नियंत्रित करके चलाई जाएगी।