Home क्राइम उद्योगपति प्रवीण को अपहरणकर्ताओं ने दूसरे गिरोह को सौंपा, यहां पड़ताल करने...

उद्योगपति प्रवीण को अपहरणकर्ताओं ने दूसरे गिरोह को सौंपा, यहां पड़ताल करने पहुंची रायपुर पुलिस

21
उद्योगपति

रायपुर। सिलतरा स्थित सोमानी इंडस्ट्रीज के मालिक उद्योगपति प्रवीण सोमानी को अपहरणकर्ताओं के चंगुल से सुरक्षित छुड़ाने के लिए पटना (बिहार) समेत आसपास के वैशाली, हाजीपुर, मुजफ्फरपुर, सिवान आदि जिलों में पिछले दस दिनों से डटी रायपुर पुलिस की चार टीमों के साथ स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की संयुक्त टीम ने रविवार और सोमवार आधी रात तक वैशाली और राजधानी पटना के बाढ़ पीड़ित इलाके में ताबड़तोड़ छापामारी की, लेकिन अपहरणकर्ताओं का कोई सुराग नहीं मिल पाया।

बिदुपुर और राधोपुर में छापामारी के दौरान जरूर पुलिस के हाथ गिरोह से जुड़े आधा दर्जन संदेही गिरफ्त में आए हैं। उनसे पूछताछ में पता चला कि प्रवीण स्वस्थ और पूरी तरह से सुरक्षित हैं। छापामारी की खबर मिलते ही अपहर्ता सोमानी को दूसरे गिरोह को सौंपकर भाग निकले। पुलिस को आशंका है कि सोमानी को बिहार से लगे नेपाल में ले जाकर किसी सुनसान स्थान पर रखा गया है। लिहाजा पुलिस की टीम भी मंगलवार तड़के नेपाल सीमा में घुस गई।

अपहरणकर्ताओं को तलाशने छापामारी में शामिल एक अफसर ने बताया कि सोमवार आधी रात पटना के गर्दनीबाग इलाके के तीन अलग-अलग संभावित स्थानों पर छापे मारे गए थे। यहां पर बिहार गिरोह के बदमाशों के छिपे होने की खबर मिली थी, लेकिन पुलिस के पहुंचने की भनक पाकर सारे बदमाश किसी सुरक्षित ठिकाने तक पहुंच चुके थे। पुलिस को आशंका है कि प्रवीण सोमानी का अपहरण करने वालों ने उसे किसी दूसरे गिरोह को सौंप दिया है, इसीलिए सुराग मिलने में दिक्कत हो रहीं है।

लोकल हिस्ट्रीशीटरों की मदद से गिरोह तक पहुंचने की कोशिश

सूत्रों का दावा है कि सोमानी को नेपाल में किसी सुनसान जगह में बंधक बनाकर छिपाया गया है। टीम की कोशिश है कि उस जगह का पता लगाकर सोमानी को किसी भी तरीके से सुरक्षित छुड़ाया जाए। इसके लिए लोकल बदमाशों और हिस्ट्रीशीटरों की भी मदद ली जा रही है, ताकि दबाव में आकर अपहरणकर्ता सोमानी को छोड़ दे। पुलिस के मुताबिक पटना के गर्दनीबाग इलाके में छापामारी के दौरान गिरोह से जुड़े बदमाश अमरजीत उर्फ बबलू समेत तीन को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।