Home देश राजस्थान और तेलंगाना में शुरू हुई वोटिंग, इन दिग्गज नेताओं ने किया...

राजस्थान और तेलंगाना में शुरू हुई वोटिंग, इन दिग्गज नेताओं ने किया मतदान

58
राजस्थान और तेलंगाना में शुरू हुई वोटिंग, इन दिग्गज नेताओं ने किया मतदान

नई दिल्ली। राजस्थान और तेलंगाना में विधानसभा चुनावों के लिए वोटिंग शुक्रवार सुबह शुरू हो चुकी है। तेलंगाना में सुबह 7 बजे जबकि राजस्थान में 8 बजे से वोटिंग शुरू हुई। आम जनता से लेकर नेता-अभिनेता भी वोट डालने पहुंच रहे हैं।

कांग्रेस में मुख्यमंत्री पद का दावेदार कौन है, इस बात के जवाब पर कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा, ‘चुनाव में हमारी पार्टी को बहुत मिलने के बाद हम इस पर बैठकर चर्चा करेंगे।

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने झलावर के झालरापाटन के पिंक बूथ में अपना वोट डाला।
मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, मिजोरम समेत पांचों राज्यों में 11 दिसंबर को मतगणना होगी।

राजस्थान में जहां मुख्य मुकाबला सत्ताधारी बीजेपी और कांग्रेस के बीच है। वहीं, तेलंगाना में सत्ताधारी टीआरएस, कांग्रेस-टीडीपी गठबंधन और बीजेपी में त्रिकोणीय लड़ाई की संभावना है।

तेलंगाना की बाकी सीटों और राजस्थान में 199 सीटों के लिए सुबह 8 बजे से वोटिंग होगी। अलवर जिले की रामगढ़ सीट से बीएसपी उम्मीदवार के निधन की वजह से वहां वोटिंग नहीं हो रही है।

तेलंगाना में तो 119 सीटों के लिए वोटिंग सुबह 7 बजे से शुरू हो चुकी है। यहां की नक्सल प्रभावित 13 सीटों पर शाम 4 बजे तक वोटिंग होगी।

राजस्थान और तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए आज वोटिंग है। इस ब्लॉग के लिए जरिए हम इन दोनों राज्यों में वोटिंग से जुड़ा हर छोटा-बड़ा अपडेट आप तक पहुंचाएंगे।

इसी बीच तेलंगाना के कुछ पोलिंग बूथ से लोगों के बिना वोट डाले वापस जाने की खबर आने लगी है। बताया जा रहा है कि लोगों को मोबाइल फोन रखने की कोई सुविधा नहीं दी गई है और बूथ के अंदर फोन ले जाने की इजाजत नहीं है।

कांग्रेस में मुख्यमंत्री पद का दावेदार कौन है, इस बात के जवाब पर कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा, ‘चुनाव में हमारी पार्टी को बहुत मिलने के बाद हम इस पर बैठकर चर्चा करेंगे।’

राजस्थान के जोधपुर जिले की सरदारपुरा सीट पर एक 80 वर्षीय महिला ने वोट डालकर मिसाल कायम की और नई पीढ़ी के सामने लोकतंत्र में भरोसा दिखाया।

केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने जयपुर के वैशाली नगर में वोट डाला।

तेलंगाना के उपमुख्यमंत्री काडियम श्रीहरि श्रीहरि ने वारंगल में वोट डाला।

राजस्थान में कई जगहों पर ईवीएम खराब होने के कारण नहीं शुरू हुई वोटिंग, चित्तोड़गढ़, अजमेर, विजयनगर में नहीं शुरू हुई वोटिंग। सरदारपुरा में भी एक बूथ पर शुरू नहीं हुई वोटिंग।

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने झलावर के झालरापाटन के पिंक बूथ में अपना वोट डाला।