Home देश अमरनाथ मंदिर पहुंच बाबा बर्फानी के दर्शन किए राजनाथ सिंह, जवानों से...

अमरनाथ मंदिर पहुंच बाबा बर्फानी के दर्शन किए राजनाथ सिंह, जवानों से भी मिले

16
राजनाथ सिंह

श्रीनगर। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के जम्मू-कश्मीर दौरे का आज दूसरा दिन है। उन्होंने आज अमरनाथ मंदिर पहुंचकर बाबा बर्फानी के दर्शन किए। राजनाथ के दौरे के बीच सुरक्षाबल आतंकियों के सफाए में भी जुटे हैं। सिक्योरिटी फोर्सेज ने जम्मू-कश्मीर में 2 दिन में 6 आतंकी मार गिराए हैं। सेना का कहना है कि आतंकी 21 जुलाई से शुरू होने वाली अमरनाथ यात्रा को निशाना बनाने की योजना बना रहे हैं।

एक न्यूज एजेंसी के मुताबिक राजनाथ एलओसी पर कुछ फॉरवर्ड लोकेशंस पर जाकर जवानों से मुलाकात किया। वे उन इलाकों में जा सकते हैं जहां से आतंकी घुसपैठ की कोशिश करते हैं। बताया जा रहा है कि फील्ड कमांडर इस बारे में ब्रीफ करेंगे कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से आतंकी घुसपैठ रोकने के लिए क्या तैयारियां हैं।

रक्षा मंत्री शुक्रवार को लेह का दौरा करने के बाद श्रीनगर पहुंचे थे। वहां चिनार कॉर्प्स के कमांडर ने सुरक्षा हालातों के बारे में ब्रीफ किया। राजनाथ जम्मू-कश्मीर में सीमा सुरक्षा को लेकर संतुष्ट नजर आए। उन्होंने सेना से कहा कि दुश्मनों की किसी भी गलत हरकत से निपटने के लिए मुस्तैद रहें। रक्षा मंत्री के साथ चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत और आर्मी चीफ जनरल एम एम नरवणे भी मौजूद रहे।