Home राज्य छत्तीसगढ़ किसान महापंचायत में शामिल होने पहुंचे राकेश टिकैत, भाजपा को बेचने वाली...

किसान महापंचायत में शामिल होने पहुंचे राकेश टिकैत, भाजपा को बेचने वाली पार्टी बताया

16
राकेश टिकैत

रायपुर। किसान महापंचायत हिस्सा पहुंचे किसान नेता राकेश टिकैत ने भाजपा पर एक बार फिर निशाना साधा। आज रायपुर एयरपोर्ट पर टिकैत ने कहा कि राकेश टिकैत ने कहा कि भाजपा बेचने वाली पार्टी है। केंद्र सरकार ने कानून बनाकर आधा देश बेच दिया। इसके साथ ही राकेश टिकैत ने कहा कि अन्य राज्यों को भी छत्तीसगढ़ की तर्ज पर किसानों को उनकी फसलों के दाम देना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमारी लड़ाई केंद्र के तीनों काले कानून को लेकर है।

उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में मंडिया बिक रही हैं। वहां 182 मंडियों को बेचने के लिए निकाल दिया गया है। छत्तीसगढ़ भी इससे अछूता नहीं रहेगा। छत्तीसगढ़ की जो समस्या है, वह भी पंचायत उठेगी। पंचायत में आए किसानों से बात की जाएगी। यहां जो सब्जी किसान हैं, उन पर भी कानून का असर पड़ेगा। उन सब्जी किसानों को और लाभ कैसे मिले, पॉलिसी क्या बने, उस पर बात करेंगे। उन्होंने कहा कि बड़ी समस्या एमएसपी पर है। यह पूरे देश की समस्या है।

वहीं पंचायत के बड़ी संख्या में लोगों का पहुंचना जारी है। ट्रैक्टर ट्रॉली, बस, पिकअप में भरकर किसान पहुंच रहे हैं। पंचायत स्थल पर मेधा पाटेकर, दिल्ली के किसान नेता सत्यवान और डॉ. सुनीलम पहुंच गए हैं। महापंचायत को डॉ. दर्शनपाल सिंह, योगेंद्र यादव, युद्धवीर सिंह, डॉ. सुनीलम, मेधा पाटेकर, बलदेव सिंह सिरसा, बलवीर सिंह भी संबोधित कर सकते हैं।