Home मनोरंजन बॉलीवुड रणबीर की हुई दीपिका, कोंकणी रीति-रिवाज से हुई शादी, आज सिंधी परंपरा...

रणबीर की हुई दीपिका, कोंकणी रीति-रिवाज से हुई शादी, आज सिंधी परंपरा से करेंगे विवाह

55
रणबीर की हुई दीपिका, कोंकणी रीति-रिवाज से हुई शादी, आज सिंधी परंपरा से करेंगे विवाह

मुंबई। रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण की बुधवार को इटली के लेक कोमो में शादी हुई। शादी कोंकणी-सारस्वत रीति-रिवाज से हुई। दीपिका व्हाइट और गोल्डन कलर की साड़ी में थीं। रणवीर व्हाइट आउटफिट में नजर आए। दोनों की ड्रेस डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी ने तैयार की थी। दीपिका-रणवीर गुरुवार को सिंधी परंपरा से शादी करेंगे। दीपिका कोंकणी और रणवीर सिंधी परिवार से हैं।

इससे पहले मंगलवार को लेक कोमो में ही संगीत सेरेमनी, मेहंदी और सगाई हुई। इसमें रणवीर ने घुटनों पर बैठकर दीपिका को प्रपोज किया। रणवीर ने ‘तूने मारी एंट्रियां’ गाना गाया और एक स्पीच भी दी। स्पीच सुनकर दीपिका इमोशनल हो गईं। रणवीर ने उन्हें गले लगा लिया।

संगीत सेरेमनी में दीपिका ने सफेद तो रणवीर ने ब्लैक कलर की आउटफिट पहनी थी।
इस मौके पर क्लासिकल सिंगर शुभा मुद्गल ने भी ठुमरी प्रस्तुत की। इन गानों पर सेरेमनी में मौजूद 40 मेहमानों ने डांस किया।
रणवीर ने ढोल बजाया और अपनी लेडी लव के लिए गाने भी गाए।

वेडिंग सेरेमनी का भी इंश्योरेंस : कपल ने वेडिंग सेरेमनी का इंश्योरेंस भी करवा लिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दीपवीर की शादी का ओरियंटल इंश्योरेंस कंपनी ने बीमा किया है और इसकी पॉलिसी रणवीर के नाम पर जारी की गई है। अगर शादी के 5 दिनों में किसी भी तरह का नुकसान होता है तो उसे कवर किया जाएगा।

रणवीर और दीपिका का रिसेप्शन कार्ड काफी हाईटेक है। इस कार्ड पर साफ-साफ लिखा है कि रिसेप्शन पर आने वाले मेहमानों को अपने मोबाइल पर इस कार्ड का ‘ई-इन्वाइट’ लेकर आना होगा। सिक्योरिटी को ध्यान में रखते हुए एंट्री के वक्त सभी गेस्ट्स के ई-इनवाइट पर मौजूद QR कोड को स्कैन किया जाएगा।


दीप-वीर की शादी में पहुंचे मेहमान शादी से जुड़ी कोई फोटो क्लिक और शेयर नहीं कर पाएंगे। मेहमानों के मोबाइल-कैमरों पर स्टीकर लगा दिए गए हैं ताकि वे फोटो न ले सकें।

शादी का पहला रिसेप्शन 21 नवंबर को बेंगलुरु में और दूसरा रिसेप्शन 28 नवंबर को मुंबई में दिया जाएगा।

दीपिका और रणवीर की शादी की प्लानिंग सेलिब्रिटी वेडिंग प्लानर वंदना मोहन ने की है। इटली के क्लासिक आर्किटेक्चर और खूबसूरती के कारण लेक कोमो को शादी के 4 दिन तक चलने वाले इवेंट के लिए चुना गया है। वंदना ने इससे पहले इटली के फ्लोरेंस में उद्योगपति पार्थ जिंदल-अनुश्री जसानी और वियना में तनवी जिंदल की वेडिंग प्लान की थी।