Home खेल क्रिकेट 6 दावेदारों में रवि शास्त्री सबसे आगे, भारतीय टीम के कोच का...

6 दावेदारों में रवि शास्त्री सबसे आगे, भारतीय टीम के कोच का आज हो सकता है ऐलान

10
रवि शास्त्री

 नई दिल्ली। टीम इंडिया के अगले का कोच का ऐलान आज शुक्रवार को होगा। कपिल देव की अगुवाई वाली क्रिकेट एडवाइजरी काउंसिल ने 6 नाम शॉर्ट लिस्ट किए हैं। उम्मीदवारों का इंटरव्यू आज मुंबई में होगा। वर्तमान कोच रवि शास्त्री फिलहाल वेस्टइंडीज दौरे पर हैं। ऐसे में वे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इंटरव्यू में हिस्सा लेंगे। शास्त्री के अलावा न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हेसन, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर टॉम मूडी, वेस्टइंडीज के पूर्व ओपनर फिल सिमंस, टीम इंडिया के पूर्व मैनेजर लालचंद राजपूत और टीम इंडिया के पूर्व फील्डिंग कोच रॉबिन सिंह को शॉर्ट लिस्ट किया गया है। #भारतीय क्रिकेट टीम, #बीसीसीआई, #रवि शास्त्री, #टीम इंडिया

क्रिकेट एडवाइजरी काउंसिल सीएसी में कपिल देव के अलावा टीम इंडिया के पूर्व ओपनर अंशुमान गायकवाड़ और महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान शांता रंगास्वामी शामिल हैं। ऐसा माना जा रहा है कि वर्तमान कोच शास्त्री का ही कार्यकाल आगे बढ़ सकता है। वे कप्तान विराट कोहली की भी पसंद हैं। विंडीज दौरे पर जाने से पहले कोहली ने कहा था कि टीम शास्त्री के साथ खुश हैं।

कोच और कोचिंग स्टाफ के लिए 2000 लोगों ने आवेदन किए थे

 शास्त्री और वर्तमान कोचिंग स्टाफ का कार्यकाल वर्ल्ड कप के बाद समाप्त हो गया था, लेकिन बोर्ड उनका अनुबंध 45 दिन के लिए बढ़ा दिया था। बोर्ड ने 30 जुलाई तक कोच और कोचिंग स्टाफ के लिए आवेदन मंगवाए थे। लगभग 2000 लोगों ने आवेदन दिया था। इनमें से 6 लोगों को शॉर्ट लिस्ट किया गया था।