Home साइंस एंड टेक्नोलॉजी एजुकेशन/करियर छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर कंपनीज में इस पोस्ट के लिए भर्ती होगी, इस...

छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर कंपनीज में इस पोस्ट के लिए भर्ती होगी, इस तारीख तक कर सकेंगे आवेदन

65
छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर कंपनीज

रायपुर। छत्तीसगढ़ के बेरोजगार युवाओं के लिए एक सुनहरा मौका है। दरअसल, छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर कंपनीज में जूनियर इंजीनियर (जेई) एवं डाटा एंट्री ऑपरेटर के रिक्त पदों पर भर्ती होने वाली है। इसके लिए आप 11 नवंबर तक ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकेंगे। अब इसमें अनारक्षित वर्ग महिलाओं एवं दिव्यांगजनों की अधिकतम आयुसीमा 45 वर्ष कर दी गई है। वांछित अर्हता प्राप्त इच्छुक अभ्यार्थी पॉवर कंपनी की वेबसाइट www.cspc.co.in  पर लॉग इन करके अपना आवेदन आवश्यक दस्तावेजों के साथ अपलोड कर सकते हैं।

छत्तीसगढ़ स्टेट पॉवर होल्डिंग कंपनी के कार्यपालक निदेशक (मा.सं.) मनोज खरे ने बताया कि डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी, जनरेशन कंपनी और ट्रांसमिशन कंपनी में जेई के 307 पदों तथा डाटा एंट्री ऑपरेटर के 400 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किये गए हैं। इनके लिए अभी तक 90 हजार के अधिक आवेदन प्राप्त हो चुके हैं।

इसमें डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी में जेई के 193 पद, जनरेशन कंपनी में 62 और ट्रांसमिशन कंपनी में 12 पदों के लिए आवेदन मंगाए गए हैं। तीनों पॉवर कंपनी में सिविल संकाय के 40 पद हैं, जिनके लिए भी आवेदन मंगाए गए हैं।

इसी तरह डाटा एंट्री ऑपरेटर के लिए ट्रांसमिशन कंपनी में 50 पद और डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी में 350 पदों के लिए आवेदन मंगाए गए हैं। डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के अंतर्गत बस्तर (जगदलपुर) क्षेत्र में 68 और सरगुजा (अंबिकापुर) क्षेत्र में 44 पदों पर भर्ती होगी। बस्तर और सरगुजा क्षेत्र के लिए वहीं के स्थानीय निवासी ही आवेदन कर सकेंगे। रायपुर, बिलासपुर, रायगढ़, दुर्ग और राजनांदगांव क्षेत्र के लिए डाटा एंट्री ऑपरेटर के 238 पद हैं, जिनमें पूरे प्रदेश के मूल निवासी आवेदन कर सकेंगे।