Home साइंस एंड टेक्नोलॉजी एजुकेशन/करियर कोल इंडिया में 481 पदों पर होगी भर्ती, ऐसे कर सकते हैं...

कोल इंडिया में 481 पदों पर होगी भर्ती, ऐसे कर सकते हैं आवेदन

22
कोल इंडिया में 481 पदों पर होगी भर्ती, ऐसे कर सकते हैं आवेदन

नई दिल्ली। कोल इंडिया ने अपने आठ विभागों में मैनेजमेंट ट्रेनी के लिए विज्ञापन जारी किया है। कुल 481 पदों के लिए हो रही भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 8 जुलाई से शुरू होंगे। कोल इंडिया अधिकारियों के मुताबिक, कंपनी को पर्सनल-एचआर में 138 पद, एनवायरनमेंट में 68, मटेरियल मैनेजमेंट में 115, मार्केटिंग एंड सेल्स में 17, कम्यूनिटी डेवलपमेंट में 79, लीगल में 54, पब्लिक रिलेशन में 6 और कंपनी सेक्रेटरी में 4 ट्रेनी चाहिए।

नियुक्ति पर 50 हजार रुपए का वेतन

अधिसूचना के मुताबिक मैनेजमेंट ट्रेनी के रूप में चयन होने पर E-2 ग्रेड मिलेगा, जिसका पे-स्केल – 50 हजार से एक लाख 60 हजार रुपए है। ट्रेनिंग अवधि में एक साल तक 50 हजार प्रति माह का वेतन मिलेगा। एक साल बाद एक परीक्षा होगी। इसमें पास हुए तो E-3 ग्रेड में नियमित किया जाएगा। इस ग्रेड का पे-स्केल – 60 हजार से एक लाख 80 हजार रुपए है। इसमें एक साल का प्रोबेशन पीरियड होगा। तब तक 60 हजार रुपए महीना मिलेगा। इसके अलावा भत्ते और अन्य लाभ भी दिए जाएंगे।

कैसे होगा ऑनलाइन आवेदन

इसके लिए कोल इंडिया लिमिटेड की वेबसाइट www.coalindia.in पर जाना होगा। मुख्य पृष्ठ पर मौजूद कैरियर विथ CIL ऑप्शन पर क्लिक करने पर आवेदन का प्रारूप खुल जाएगा। यहां आवेदक को पूरा विज्ञापन मिल जाएगा। आवेदन के समय फोटाग्राफ, हस्ताक्षर, हाईस्कूल की स्व-प्रमाणित मार्कशीट और दूसरे दस्तावेजों की कॉपी जेपीईजी प्रारूप में अपलोड करने की जरूरत पड़ेगी।