Home साइंस एंड टेक्नोलॉजी एजुकेशन/करियर देश के इस बड़े विभाग में निकली भर्तियां, 27 फरवरी तक कर...

देश के इस बड़े विभाग में निकली भर्तियां, 27 फरवरी तक कर सकते हैं आवेदन

48
भर्तियां

नई दिल्ली। एनएमडीसी में बेरोजगारों के लिए बंपर भर्ती निकली है। यहां सिविल, मैकेनिकल, माइनिंग, जी एंड क्यूसी और सर्वेक्षण आदि विभागों कुल 94 रिक्तियां निकाली गई हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है।

अधिसूचना के मुताबिक इच्छुक एनएमडीसी भर्ती के लिए 27 फरवरी 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदकों की उम्र 32 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। आवेदकों का चयन लिखित परीक्षा और कौशल परीक्षण यानी स्किल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क रुपये 250/- है। जबकि एससी/ एसटी/ पीडब्ल्यूबीडी/ भूतपूर्व सैनिकों के लिए कोई शुल्क नहीं है।

इन पदों पर होगी भर्ती

  • जूनियर ऑफिसर (मैकेनिकल) ट्रेनी – 33
  • जूनियर ऑफिसर (माइनिंग) ट्रेनी – 32
  • जूनियर ऑफिसर (इलेक्ट्रिकल) ट्रेनी – 14
  • जूनियर ऑफिसर (सिविल) ट्रेनी – 07
  • जूनियर ऑफिसर (जी एंड क्यूसी) ट्रेनी – 07
  • जूनियर ऑफिसर (सर्वेक्षण) ट्रेनी – 01
  • कुल पद – 94

नेशनल मिनरल डेवलपमेंट कॉर्पाेरेशन की ओर से डिग्री धारकों को शुरुआती 18 महीने के लिए वेतन में रुपये 37,000/- प्रतिमाह दिए जाएंगे। वहीं, डिप्लोमा धारकों को पहले 12 महीनों के लिए रुपये 37,000/- और अगले छह महीनों के लिए रुपये 38,000/- प्रतिमाह तक होगा। जबकि, दोनों श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए प्रशिक्षण पूरा होने पर वेतनमान रुपये 37,000/- से 1,30,000/- प्रतिमाह तक होगा।

ये होनी चाहिए योग्यता

जूनियर ऑफिसर ट्रेनी : किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से माइनिंग, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, सिविल इंजीनियरिंग में तीन साल का डिप्लोमा या किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से माइनिंग, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, सिविल इंजीनियरिंग में डिग्री। केवल डिप्लोमा धारकों के लिए योग्यता के बाद न्यूनतम पांच वर्ष का अनुभव जरूरी है। जूनियर ऑफिसर (जी एंड क्यूसी) ट्रेनी : किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से भू-विज्ञान / एप्लाइड जियोलॉजी / एक्सप्लोरेशन जियोलॉजी में एमएससी / एमएससी (टेक) / एमटेक और योग्यता के बाद एक साल का अनुभव होना चाहिए।
जूनियर ऑफिसर (सर्वेक्षण) ट्रेनी : तीन साल का डिप्लोमा इन माइनिंग, डिप्लोमा इन माइन्स एंड माइन सर्वेइंग, माइन सर्वेयर सर्टिफिकेट ऑफ कंपीटेंसी ऑफ एमएमआर अंडर एमएमआर और योग्यता के बाद पांच वर्ष का अनुभव होना चाहिए।