Home बड़ी ख़बर RLSP चीफ उपेन्द्र कुशवाहा ने केंद्रीय मंत्री पद से दिया इस्तीफ़ा

RLSP चीफ उपेन्द्र कुशवाहा ने केंद्रीय मंत्री पद से दिया इस्तीफ़ा

6
RLSP चीफ उपेन्द्र कुशवाहा ने केंद्रीय मंत्री पद से दिया इस्तीफ़ा

RLSP चीफ उपेन्द्र कुशवाहा ने केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. न्यूज एजेंसी ANI के सूत्रों के मुताबिक कुशवाहा ने आखिरकार मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. कुशवाहा दोपहर 2 बजे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले हैं, जिसमें वो अपनी पार्टी के एनडीए से अलग होने का ऐलान करेंगे. बताया जा रहा है कि इसके साथ ही वो साढ़े तीन बजे विपक्ष के महागठबंधन की होने वाली बैठक में भी हिस्सा ले सकते हैं.

इसके पहले खबर आई थी कि उपेन्द्र कुशवाहा ने आज होने वाली एनडीए की बैठक में शामिल होने से इनकार कर दिया है. पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे आने से पहले एनडीए ने अपने घटक दलों की अहम बैठक बुलाई है, इसमें उपेन्द्र कुशवाहा ने शामिल होने से इनकार कर दिया था.

उपेन्द्र कुशवाहा 2019 के लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सीट बंटवारे के मसले पर काफी वक्त से बीजेपी से नाराज चल रहे हैं. पिछले काफी वक्त से कयास लगाए जा रहे हैं कि वो कभी भी एनडीए छोड़कर महागठबंधन का हिस्सा हो सकते हैं.

बिहार की 40 सीटों को लेकर सीट शेयरिंग के फॉर्मूले से उपेन्द्र कुशवाहा नाराज चल रहे थे. सीट शेयरिंग के फॉर्मूले के मुताबिक बीजेपी-जेडीयू ने 17-17 सीटों पर लड़ने का फैसला किया था. जबकि उपेन्द्र कुशवाहा को सिर्फ 2 सीटें दी जा रही थीं. 2014 के लोकसभा चुनाव में कुशवाहा की पार्टी आरएलएसपी ने 3 सीटों पर चुनाव लड़ी थी और तीनों ही सीटों पर जीत हासिल की थी.