Home खेल क्रिकेट रोहित शर्मा ने ठोका टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक, सीरीज में...

रोहित शर्मा ने ठोका टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक, सीरीज में बना डाले 529 रन

16

नई दिल्ली। भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने अपने टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक पूरा किया। रांची के जेएससीए क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहा साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच की पहली पारी में रोहित शर्मा के बल्ले से शतक निकला, जिसे उन्होंने दोहरे शतक में तब्दील कर दिया।

साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों की जमकर खबर लेते हुए दाएं हाथ के ओपनिंग बैट्समैन रोहित शर्मा ने 249 गेंदों में 28 चैके और 4 छक्के लगाकर टेस्ट इतिहास का अपना पहला दोहरा शतक पूरा किया। इस दौरान हिटमैन रोहित शर्मा का स्ट्राइकरेट 82.33 का रहा। हालांकि, रोहित शर्मा 212 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। कगिसो रबाडा की गेंद को बाउंड्री पार पहुंचाने चक्कर में वे बाउंड्री पर आउट हो गए।

बता दें कि रोहित शर्मा का साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही इस सीरीज में ये तीसरा शतक था, जो 200 रन के पार पहुंचा। रोहित शर्मा ने इस मुकाबले में अपना शतक छक्के के साथ पूरा किया था। इसके बाद जब दोहरा शतक पूरा किया तो उसमें भी उन्होंने 199 रन के बाद छक्का जड़ा और सीधे स्कोर को 200 के पार भेजा। इससे पहले किसी भारतीय ने अपना दोहरा शतक छक्के के साथ पूरा नहीं किया।