Home देश गोडसे पर बयान के बाद साध्वी प्रज्ञा को रक्षा मंत्रालय की कमेटी...

गोडसे पर बयान के बाद साध्वी प्रज्ञा को रक्षा मंत्रालय की कमेटी से हटाया गया

28
साध्वी प्रज्ञा

नई दिल्ली। लोकसभा में बुधवार को महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराथ गोडसे पर विवादित बयान देना भोपाल से सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को भारी पड़ गया है। भाजपा ने साध्वी प्रज्ञा के बयान से पूरी तरह से किनारा करते हुए उसे उनकी निजी राय बताया है। इतना ही नहीं मोदी सरकार ने उन्हें रक्षा मंत्रालय की कमेटी से हटाने का निर्णय भी ले लिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रज्ञा ठाकुर के बयान के बाद आलाकमान उनसे बेहद नाराज बताया जा रहा है। इस वजह से उनके संसदीय दल की बैठक में आने पर भी प्रतिबंध लगाए जाने की जानकारी सामने आ रही है। भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि ’हमने तय किया है कि प्रज्ञा सिंह ठाकुर को रक्षा मंत्रालय की कमेटी से हटा दिया जाएगा और इस सेशन में वह संसदीय दल की बैठकों में भी शामिल नहीं हो सकेंगी।

नड्डा बोले-प्रज्ञा का बयान निंदनीय है
इसके पूर्व नड्डा ने कहा कि भाजपा बुधवार को साध्वी प्रज्ञा द्वारा दिए गए बयान का किसी भी तरह से समर्थन नहीं करती है। उनका बयान निंदनीय है। भाजपा इस तरह के बयानों और विचारधारा का समर्थन नहीं करती है।

साध्वी प्रज्ञा ने कही थी यह बात

लोकसभा में डीएमके के सांसद ए राजा अपनी बात रख रहे थे। इसी दौरान उन्‍होंने नाथूराम गोडसे के एक बयान का जिक्र भी किया जिसमें गोडसे ने कहा था कि उन्‍होंने गांधी की हत्‍या क्‍यों की। इसी बीच भाजपा सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने इस बात पर हस्‍तक्षेप किया और गोडसे को देशभक्‍त करार दिया। इसके बाद लोकसभा में इस बात पर बवाल मच गया। हालांकि बाद में उनके इस बयान को कार्यवाही से हटा लिया गया लेकिन उनके इस बयान ने फिर से विवाद को जन्‍म दे दिया है।