Home देश यूपी में फिर लहराया भगवा, भाजपा को बहुमत, सपा दूसरे नंबर की...

यूपी में फिर लहराया भगवा, भाजपा को बहुमत, सपा दूसरे नंबर की पार्टी

56
यूपी में भगवा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश ने एक बार फिर मोदी-योगी के डबल इंजन से ही चलने का फैसला कर लिया है। वोटों की गिनती शुरू होने के 2 ही घंटे में भाजपा रुझानों में ढाई सौ से ज्यादा सीटों पर आगे चल रही है। हालांकि रुझान यह भी बता रहे हैं कि योगी पिछली बार वाली परफॉर्मेंस नहीं दोहरा पाए हैं। पिछली बार 312 सीटें भाजपा के खाते में गई थीं।

भाजपा को 60 सीटों का नुकसान हो रहा है और इसका फायदा अखिलेश उठा रहे हैं। सपा को 80 सीटों का फायदा हो रहा है और इसीलिए वह अभी भी पॉजिटिव सोच बनाए हुए है। सपा ने ट्वीट किया कि 100 सीटों पर वोटों का अंतर 500 वोटों का है इसलिए कार्यकर्ता और नेता अलर्ट रहें।

सबसे बुरा हाल बसपा और कांग्रेस का है। ये दोनों पार्टियां अभी तक उतनी सीटें भी नहीं जीत पाई हैं, जितने फेज में चुनाव हुए यानी 7 से भी कम। कांग्रेस तो सोनिया गांधी के गढ़ रायबरेली में ही तीसरे नंबर पर है। यहां भाजपा की अदिति आगे चल रही हैं।

गोरखपुर में योगी और करहल में अखिलेश आगे चल रहे हैं, लेकिन चुनाव से पहले अखिलेश का हाथ थामने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य फाजिल नगर में 10 हजार वोटों से पीछे हैं। योगी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी सिराथू में अभी पीछे ही चल रहे हैं।

कांग्रेस के गढ़ रायबरेली में भाजपा की अदिति सिंह आगे चल रही हैं। कांग्रेस कैंडिडेट मनीष चौहान तीसरे नंबर पर हैं। भाजपा छोड़कर सपा में शामिल हुए स्वामी प्रसाद मौर्य फाजिल नगर में 10 हजार वोटों से पीछे हैं।