Home खेल क्रिकेट कोरोना संकट के बीच आईपीएल की अटकलों के बीच सौरभ गांगुली ने...

कोरोना संकट के बीच आईपीएल की अटकलों के बीच सौरभ गांगुली ने ये कहा

26
सौरभ गांगुली

मुंबई। कोरोना संकट के बीच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने आईपीएल को जल्द कराने के संकेत दिए हैं। उन्होंने गुरुवार को कहा कि आईपीएल के लिए सभी संभावित विकल्पों पर चर्चा की जा रही है। टूर्नामेंट को बगैर दर्शकों के भी कराया जा सकता है।

इस साल 29 मार्च से होने वाला आईपीएल कोरोनावायरस के कारण बीसीसीआई पहले ही अनिश्चितकाल के लिए टाल चुका है। इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाला टी-20 वर्ल्ड कप भी टल सकता है। ऐसे में उसकी जगह अक्टूबर-नवंबर में आईपीएल हो सकता है।

गांगुली ने कहा कि इस साल आईपीएल को कराने के लिए सभी संभावित विकल्पों पर बीसीसीआई काम कर रहा है। चाहे टूर्नामेंट को बिना दर्शकों के ही कराया जाना हो। जल्द ही कोई फैसला लिया जाएगा।’’ हाल ही में गांगुली ने कहा था कि आईपीएल के रद्द होने से बोर्ड को करीब 4 हजार करोड़ रुपए का नुकसान होगा।

बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा कि हाल ही में कई भारतीय और विदेशी खिलाड़ियों ने आईपीएल में खेलने की इच्छा जताई है। फैन्स, फ्रेंचाइजी, खिलाड़ियों, ब्रॉडकास्टर, स्पोंसर्स और सभी स्टैकहोल्डर्स को उम्मीद है कि इस साल आईपीएल जरूर होगा। आईपीएल के भविष्य को लेकर बीसीसीआई जल्द ही फैसला करेगा।

बीसीसीआई गाइडलाइंस तैयार कर रहा

गांगुली ने सभी संबंधित संस्थाओं को लिखे पत्र में कहा कि बीसीसीआई सभी राज्य क्रिकेट एसोसिएशन के लिए कोविड-19 स्टैंडर्ड ऑपरेशन प्रॉसिजर (एसओपी) यानी गाइडलाइंस तैयार करने पर काम कर रहा है। इस गाइडलाइंस के जरिए सभी एसोसिएशन अपने-अपने क्षेत्र में क्रिकेट शुरू कर सकेंगे।श् उन्होंने कहा कि बीसीसीआई की कोशिश अगले दो महीने में घरेलू क्रिकेट और ट्रेनिंग को शुरू करना है।