Home साइंस एंड टेक्नोलॉजी एजुकेशन/करियर रायपुर में आज से 6वीं से 12वीं तक खुलेंगे स्कूल, ये कक्षाएं...

रायपुर में आज से 6वीं से 12वीं तक खुलेंगे स्कूल, ये कक्षाएं ऑनलाइन हीं चलेंगी

92
ऑनलाइन कक्षाएं

रायपुर। प्रदेश में कोरोना संक्रमण कम होते ही अब कक्षाएं भी खुलने लगी हैं। इसी क्रम में आज से रायपुर में आज से कक्षा छठवीं से 12वीं तक स्कूल शत-प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दे दी है। ऐसे में एक बार फिर जिले में स्कूल शत-प्रतिशत खुल जाएंगे। आंगनबाड़ी केंद्र भी खुलेंगे। हालांकि प्राइमरी के बच्चों की अभी भी ऑनलाइन ही कक्षाएं चलेंगी।

दरअसल, रायपुर में कोरोना संक्रमण दर चार फीसद या इससे कम तक पहुंच गई है। इसके चलते ऐसा फैसला लिया गया है। छत्तीसगढ़ प्राइवेट स्कूल मैनेजमेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष राजीव गुप्ता ने प्रशासन के इस निर्णय का स्वागत किया है। उनका कहना है कि ऑनलाइन पढ़ाई में जो कमी है उसकी पूर्ति अब प्रत्यक्ष रूप से बच्चों को कक्षा में बुलाकर पढ़ाने पर ही पूरी की जा सकती है।

अगले महीने से 10वीं- 12वीं की बोर्ड परीक्षा शुरू हो रही है। इसके मद्देनजर स्कूलों को खोलना जरूरी है। ज्यादातर स्कूलों में अभी तक प्रैक्टिकल की परीक्षाएं नहीं हो रही है। कोरोना संक्रमण की दर कम होने की वजह से वर्तमान में विभागीय स्टाफ के अतिरिक्त अन्य स्टाफ की आवश्यकता नहीं है। इसलिए एक सप्ताह बाद इन कर्मचारियों की सेवा समाप्त करने का आदेश जारी हो गया है।