Home राज्य छत्तीसगढ़ रायपुर समेत प्रदेश के कई शहरों में झमाझम बारिश…नदी-नाले उफान पर

रायपुर समेत प्रदेश के कई शहरों में झमाझम बारिश…नदी-नाले उफान पर

13
झमाझम बारिश

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई शहरों में देर रात से बारिश हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार बीजापुर में लगातार सात दिनों से हो रही बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। कई गांव तालाब बन गए हैं। नदी-नाले उफान पर हैं।

कई गांवों को सड़कों से संपर्क कट गया है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के लिए प्रदेश के 9 जिलों के लिए रेड, 5 के लिए ऑरेंज व 16 जिलों के लिए यलो अलर्ट जारी किया है।

सावन बीतने के बाद भादों में बारिश की झड़ी लगी हुई है। छत्तीसगढ़ में सूखे से परेशान किसानों के चेहरे खिल गए हैं। हालांकि बीजापुर, कोंडागांव और सूरजपुर में हुई बारिश ने परेशानी भी खड़ी कर दी है। बीजापुर में तो कई गांव तालाब बन गए हैं। नदी-नाले उफान पर हैं। कई गांवों को सड़कों से संपर्क कट गया है। नैमेड तालाब फूटने से जाम रहा राष्ट्रीय राजमार्ग 6 घंटे बाद बहाल किया जा सका है।

रायपुर में भी पिछले दो दिनों से छाए बादल शनिवार देर रात से बरस रहे हैं। शहर के कई निचले हिस्सों में पानी भर गया है। हालांकि रविवार छुट्टी का दिन होने और पूर्ण लॉकडाउन होने के चलते लोगों को बाहर जाने से राहत है। रायपुर में पिछले कई दिनों से बदले मौसम से लोगों के घरों में कूलर और एसी अब बंद हो चुके हैं।