Home बिज़नेस शादी के बाद 452 करोड़ के बंगले में रहेंगी ईशा अंबानी, जाने...

शादी के बाद 452 करोड़ के बंगले में रहेंगी ईशा अंबानी, जाने इस बंगले की खासियत

110

नई दिल्ली। भारत के सबसे अमीर शख्स, नामी कारोबारी और रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी शादी के बाद तकरीबन 452 करोड़ रुपए के आलीशान बंगले में रहेंगी। महाराष्ट्र के मुंबई स्थित वर्ली इलाके में 50 हजार स्क्वैर फीट वाले इस ठिकाने का नाम ओल्ड गुलीटा है। यहां से न केवल समुद्र किनारे का शानदार नजारा नजर आएगा, बल्कि इसमें और भी कई खासियतें होंगी। आपको बता दें कि ईशा की शादी मशहूर कारोबारी अजय पीरामल के बेटे आनंद पीरामल से इसी साल 12 दिसंबर को होगी।

अजय पीरामल ने यह बंगला साल 2012 में हिंदुस्तान यूनीलिवर से तकरीबन 452 करोड़ रुपए में खरीदा था, जो कि उन्होंने बेटे और होने वाली बहू को शादी के एडवांस गिफ्ट के रूप में दिया है। हालांकि, ईशा का मौजूदा पता (मायका) भी खासा चर्चा के केंद्र में रहता है, जहां पिता मुकेश व मां नीता भी साथ रहते हैं। पर ओल्ड गुलीटा भी खासियतों के मामले में किसी बड़े, खूबसूरत और सुविधा-संसाधनों से लैस मैंशन्स से पीछे नहीं है। पांच मंजिला ओल्ड गुलीटा में शादी के बाद नविवाहित जोड़ा शिफ्ट हो जाएगा, जिसके लिए पीरामल परिवार ने बृहनमुंबई नगर निगम (बीएमसी) से 19 सितंबर को ही सभी प्रकार के सर्टिफेकेट व अनुमतियां हासिल कर ली थीं।


बंगले में और क्या है खास?: गुलीटा में तीन बेसमेंट होंगे, जिसमें दूसरा और तीसरा क्रमशः सर्विस और पार्किंग के लिए होगा। वहीं, लेवल 1 बेसमेंट में एक बागीचा, ओपन एयर स्विमिंग पूल और कमरे होंगे, जिनका कई कामों में इस्तेमाल लिया जाएगा। बंगले में भूतल से आने-जाने का रास्ता होगा, जबकि ऊपर के मालों पर लिविंग-डायनिंग हॉल, मल्टी परपज रूम (तिगुनी ऊंचाई वाले) और बेडरूम होंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये तकरीबन 8700 स्क्वैर फीट से 12,300 स्क्वैर फीट के बीच होंगे। यही नहीं बंगले में हर माले पर लाउंज एरिया, ड्रेसिंग रूम और सर्वेंट क्वार्टर भी होंगे। गुलिटा आज जिस जगह पर बनकर खड़ा है, वहां एक जमाने में हिंदुस्तान यूनीलिवर लिमिटेड का ट्रेनिंग सेंटर हुआ करता था।