Home राज्य छत्तीसगढ़ रायपुर समेत कई जगह बारिश के बाद छाया कोहरा, प्रदेशभर में बढ़ी...

रायपुर समेत कई जगह बारिश के बाद छाया कोहरा, प्रदेशभर में बढ़ी ठंड

16
बारिश

रायपुर। पश्चिमी विक्षोभ के असर से छत्तीसगढ़ में मौसम ने एक बार फिर करवट ली है। अनेक स्थानों पर बारिश, ओलावृष्टि और कहीं-कहीं पर बूंदांबांदी हुई। मौसम का मिजाज बदलने से ठंड बढ़ गई है। कोहरा और दिन के तापमान में गिरावट के साथ ही जनसामान्य का दिनचर्या प्रभावित है। कोहरा छाए रहने से यात्री ट्रेनें भी विलंब से चल रही हैं। उत्तरी छत्तीसगढ़ के सरगुजा संभाग में गुरुवार को तेज बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। घंटे भर में करीब 12 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई।

ठंड के सीजन में बेमौसम बारिश ने कंपा दिया है। आसमान में बादल और धुंध छाया है। लोग पिछले 24 घंटे से धूप के लिए तरस गए हैं। दलहन और तिलहन की फसलों में कई प्रकार के रोग लगने लगे हैं। मौसम विभाग का अनुमान है की बादल साफ होते ही कोहरे का प्रकोप बढ़ेगा और ठंड में इजाफा हो सकता है।

धमतरी जिले में देर रात से रुक-रुक कर बारिश हो रही है। सुबह 7 बजे के बाद घंटे भर तक तेज बारिश हुई। यकायक बारिश शुरू होने से जिले के 85 धान संग्रहण केंद्रों में धान को सहेजने कर्मचारियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

बच्चे और बुजुर्ग ज्यादा हो रहे बीमार

ठंड बढ़ने के कारण बच्चे हाइपोथर्मिया का शिकार हो रहे हैं। बुजुर्गों में भी हार्ट अटैक व ब्रेन स्ट्रोक के मामले बढ़ गए हैं। बच्चों में वायरल फीवर के अलावा खांसी भी हो रही है। अंबेडकर अस्पताल में पीडियाट्रिक विभाग के एचओडी डॉ. शारजा फुलझेले के अनुसार ओपीडी में वायरल फीवर के 30 से 35 बच्चे आ रहे हैं। वार्ड में इस तरह के मरीज भर्ती हैं।