Home खेल क्रिकेट शाहबाज ने पलटी बाजी, आरसीबी ने सनराइजर्स को हराया

शाहबाज ने पलटी बाजी, आरसीबी ने सनराइजर्स को हराया

27
आरसीबी

चेन्नई। आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने रोमांचक मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को छह रनों से हराकर अपनी दूसरी जीत दर्ज की। चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 149 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम 9 विकेट गंवाकर 143 रन ही बना पाई। शाहबाज अहमद ने 17वें ओवर में तीन विकेट लेकर मैच को पलट दिया।

डेविड वार्नर ने टॉस जीतकर बैंगलोर को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में बैंगलोर की शुरुआत अच्छी नहीं रही और 19 रन पर ही देवदत्त पडीक्कल आउट हो गए। इसके बाद कप्तान विराट कोहली (33) भी बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। हालांकि ग्लेन मैक्सवेल (59) एक छोर पर टीके रहे और टीम के स्कोर को एक सम्मानजनक स्कोर तक ले गए। बैंगलोर की टीम ने आठ विकेट गंवाकर 149 रन बनाए। सनराइजर्स की तरफ से गेंदबाजी में जेसन होल्डर ने सर्वाधिक तीन और राशिद खान ने दो विकेट चटकाए। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही और रिद्धिमान साहा सस्ते में पवेलियन लौट गए। हालांकि इसके बाद डेविड वार्नर (54) और मनीष पांडे (38) ने मिलकर अहम साझेदारी की टीम को मजबूत स्थिति में ले गए। एक समय मैच सनराइजर्स की मुट्ठी में नजर आ रहा था लेकिन वार्नर के 14वें ओवर में आउट होने के बाद टीम की मुश्किलें बढ़ती चली गईं। इसके बाद शाहबाज अहमद ने 17वें ओवर में मैच को पूरी तरह से बैंगलोर की झोली में डाल दिया। उन्होंने इस ओवर में लगातार दो गेंदों में बेयरस्टो और मनीष पांडे को आउट किया और फिर आखिरी गेंद पर अब्दुल समद को भी पवेलियन भेज दिया।