Home खेल क्रिकेट चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज से हुए बाहर शिखर...

चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज से हुए बाहर शिखर धवन

15
शिखर धवन

मुंबई। भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवनचोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। शिखर धवन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेंगलुरु में खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे में कंधे में चोट लग गई थी। चोट के कारण धवन बल्लेबाजी करने नहीं उतरे थे।

चोट के चलते शिखर धवन को एक्स-रे के लिए ले जाया गया और बाद में उनके बाएं हाथ में स्लिंग (पट्टा) बंधा हुआ दिखा था। अब बताया जा रहा है कि शिखर धवन न्यूजीलैंड के खिलाफ 25 जनवरी से शुरू होने वाली 5 मैचों की टी-20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। भारतीय टीम न्यूजीलैंड के इस दौरे पर टी-20 सीरीज के अलावा 3 वनडे और 2 टेस्ट मैच भी खेलेगी।

बता दें कि शिखर धवन को ऑस्ट्रेलियाई पारी के 5वें ओवर में ही फील्डिंग के दौरान चोट लगी थी। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच के शॉट को रोकने के लिए शिखर ने डाइव लगाई। इस दौरान उनके बाएं कंधे में चोट लग गई। उस समय शिखर को मैदान से बाहर जाना पड़ा और उनके स्थान पर युजवेंद्र चहल ने पूरे समय फील्डिंग की।

बाद में उन्हें एक्स-रे के लिए ले जाया गया। गौरतलब है कि शिखर को राजकोट में हुए दूसरे वनडे में भी पसलियों में चोट लग गई थी। पैट कमिंस की तेज बाउंसर उन्हें दाईं ओर पसलियों पर लगी थी। उस समय भी वे फील्डिंग के लिए नहीं उतरे थे.. हालांकि निर्णायक मैच होने के कारण उन्होंने तीसरे वनडे में खेलना का फैसला किया था। पर इस मुकाबले में उन्हें कंधे में चोट लग गई थी।