Home क्राइम सिमी आतंकी अजहर एनआईए कोर्ट में पेश, भेजा गया जेल

सिमी आतंकी अजहर एनआईए कोर्ट में पेश, भेजा गया जेल

14
सिमी आतंकी

बिलासपुर। सिमी आतंकी अजहर उर्फ अजहरुद्दीन को एनआईए कोर्ट में पेश किया गया। यहां से उसे ज्यूडिशियल रिमांड में जेल भेज दिया है। बोधगया सीरियल ब्लास्ट मामले में फरार आरोपी अजहरुद्दीन को रायपुर पुलिस ने रिमांड खत्म होने के बाद एनआईए कोर्ट में पेश किया था। इससे पहले राजधानी की पुलिस आरोपी आतंकी से 2 दिनों तक लंबी पूछताछ की।

पुलिस पूछताछ में कई अहम खुलासे होने की भी जानकारी निकलकर सामने आ रही है। माना जा रहा है कि आरोपी से पूछताछ के बाद पुलिस कई और लोगों को गिरफ्तार कर सकती है। बता दें अजहरूद्दीन उर्फ केमिकल अली बोधगया और पटना सीरियल ब्लास्ट के आरोपियों को रायपुर में छिपाने और उन्हें लाने ले जाने में मदद की थी। साल 2013 में मामले का खुलासा होने के बाद से आरोपी फरार था।

अरब भागने में दुर्ग के दोस्त ने की थी अजहर की मदद

अजहर से रविवार को आइबी, एटीएस और पुलिस अफसरों ने घंटों पूछताछ की। उसने बताया कि वर्ष 2013 में सिमी के छत्तीसगढ़ चीफ उमेर सिद्दीकी समेत 17 लोगों की गिरफ्तारी से काफी डर गया था। पुलिस की गिरफ्त से बचने वह भागकर दुर्ग-भिलाई में छिप गया। वहां उसकी मदद एक दोस्त ने की थी। न केवल उसने पासपोर्ट, वीजा बनवाकर दिया, बल्कि सऊदी अरब भेजने में मदद की थी।