Home बिलासपुर संभाग कोरबा सिर्फ दस रूपये के नोट में मिलता है एक किलो चिकन, यकीन...

सिर्फ दस रूपये के नोट में मिलता है एक किलो चिकन, यकीन ना आए तो पढ़े पूरी खबर

38
सिर्फ दस रूपये के नोट में मिलता है एक किलो चिकन, यकीन ना आए तो पढ़े पूरी खबर

कोरबा। चुनाव आयोग चाहे कितनी भी सर्तकता बरत ले लेकिन प्रत्याशी प्रलोभन देने के नए-नए तरीके कहीं न कहीं से ढूंढकर ले ही आते हैं। ऐसा ही मामला कोरबा से सामने आ रहा है, जहां प्रत्याशी ने एक चिकन वाले से एक खास तरह के दस रूपये के नोट देने के बदल एक किलो चिकन देने का टाईअप करवा लिया है।

दस रूपये का नोट में एक खास तरह का सीरियल नंबर होना जरूरी है कि जिसे प्रत्याशी के प्रभारी ने दिया है। सुरक्षित तरीके आचार संहिता का उल्लंघन कर प्रलोभन देने के मामले में कई तरह के तरीके इजाद किए जा रहे हैं, जिन पर चुनाव आयोग कोई लगाम नहीं लगा पा रहा है।

इस बाबत किसी जागरूक व्यक्ति ने निर्वाचन आयोग को खबर दे दी। मामले की गंभीरता को समझते हुए उड़नदस्ता टीम ने मुड़ापार कोरबा स्थित सरदार चिकन सेंटर से 103 किलो चिकन एवं इतवारी बाजार शब्बीर चिकन सेंटर से 80 किलो चिकन जब्त किया गया है। पूछताछ में चिकन सेंटर के संचालक ने राजनीतिक दल के प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करने उसे 10 रुपए के नये नोट लेकर आने वाले लोगों को एक व्यक्ति के माध्यम से चिकन देने की बात स्वीकार की है।


कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी मो. कैसर अब्दुल हक ने बताया कि 183 किलो चिकन अलग-अलग दुकानों से जब्त किया गया है। दुकान के संचालकों ने स्वीकार किया है कि एक व्यक्ति के माध्यम से चिकन बांटा जा रहा था. आगे की जांच जारी है।