Home देश पुलवामा में लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों के छह मददगार गिरफ्तार

पुलवामा में लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों के छह मददगार गिरफ्तार

50
लश्कर ए तैयबा

श्रीनगर। पुलवामा में पुलिस ने टेरर मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े छह मददगारों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि आरोपी रसद, आश्रय प्रदान करने और युवाओं को हाइब्रिड आतंकवादियों के रूप में कार्य करने के लिए बरगलाने में शामिल थे।

इन मददगारों में लेल्हार काकापोरा के रहने वाला रऊफ अहमद लोन उर्फ अमजीद, पंपोर के अलोचीबाग का निवासी आकिब मकबूल भट, लारवे काकपोरा का निवासी जावेद अहमद डार, परिगाम का निवासी अर्शीद अहमद मीर, रमीज राजा और लारवे काकापोरा निवासी मोही-उद-दीन डार शामिल है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

पुलिस ने बताया कि शुरुआती जांच में सामने आया है कि गिरफ्तार आतंकी सहयोगी दहशतगर्दों को रसद प्रदान करने, आश्रय देने, आतंक के लिए पैसों का प्रबंधन करने और आवाजाही की व्यवस्था करने के साथ-साथ युवाओं को हाइब्रिड आतंकवादियों के रूप में कार्य करने के लिए बरगलाने का काम करते थे।

जांच दल को यह भी पता चला कि वे सभी सेदरगुंड काकापोरा के निवासी आतंकी कमांडर रियाज अहमद डार उर्फ खालिद उर्फ शीराज के साथ लगातार संपर्क में थे और उसके निर्देश पर जिले में आतंकवाद को बढ़ावा देने का काम कर रहे थे।