Home क्राइम महासमुंद में तस्करी बढ़ी, हाथी दांत से बनी कलाकृति बेचने की फिराक...

महासमुंद में तस्करी बढ़ी, हाथी दांत से बनी कलाकृति बेचने की फिराक में युवक पकड़ाया

54
हाथी दांत

महासमुंद। प्रदेश के कई शहरों में हाथियों के दांत की तस्करी की जा रही है। इस बीच हाथी दांत से निर्मित कलाकृति को बेचने के फिराक में घुम रहे एक युवक को पुलिस ने शनि मंदिर के पास से गिरफ्तार किया है। आरोपी सोनू मित्तल (34) मूलतः खरियार रोड ओडिशा का रहने वाला है, जो वर्तमान में महासमुंद नगर के श्रीराम कालोनी में रहता है। आरोपी इस कलाकृति को तीन लाख रुपए में बेचने के फिराक में था।

कोतवाली पुलिस ने बताया कि आरोपी से 7 नग हाथी के दांत से निर्मित कलाकृति, दो नग मोबाइल जब्त किया है। आरोपी के खिलाफ वन्य जीव संरक्षण अधिनियम 1972 की धारा 39, 51 के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। बता दें कि पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि एक युवक शनि मंदिर के पास कुछ बेचने के फिराक में खड़ा है। सूचना पर मौके से पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया।

आरोपी ने बताई कहानी

आरोपी सोनू मित्तल ने पुलिस को बताया कि उसके पिता पटनागढ़ ओड़िसा के मालगुजार के यहां काम करते थे, वहीं से लाये थे। पिता के मौत के बाद हमें जानकारी हुई। अभी मां की तबीयत खराब है और उनके इलाज के लिए पैसे की आवश्यकता थी, इसलिए इसे बेचना चाहता था। पुलिस अब इस पूरे मामले में वन जीव संरक्षण अधिनियम की धारा के तहत मामला दर्ज कर विवेचना कर रही है।