Home क्राइम कुड़मेर मुठभेड़ में जवानों ने एक नक्सली मारा गिराया, देसी पिस्टल व...

कुड़मेर मुठभेड़ में जवानों ने एक नक्सली मारा गिराया, देसी पिस्टल व विस्फोटक बरामद

9
कुड़मेर मुठभेड़ में जवानों ने एक नक्सली मारा गिराया, देसी पिस्टल व विस्फोटक बरामद

बीजापुर। धुर नक्सल प्रभावित मिरतुर थाना क्षेत्र के ग्राम कुड़मेर में पुलिस व नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में एक नक्सली को जवानों ने मार गिराया है। इसके साथ ही मृत नक्सली का शव भी पुलिस ने बरामद करते हुए उसके पास से 1 देसी पिस्टल सहित अन्य सामान बरामद किया है। बताया जाता है कि डीआरजी की टीम मिरतुर थाना क्षेत्र में अभियान के लिए निकली थी। इसी बीच कुड़मेर पहुंची टीम को ये कामयाबी मिली है।

पुलिस के मुताबिक भैरमगढ़ एरिया कमेटी के नक्सलियों की मौजूदगी की खबर मिलते ही बेचापाल कैंप से डीआरजी की टीम के साथ ही मिरतुर थाना की टीम सर्चिंग के लिए रवाना हुई थी। ऑपरेशन से वापसी के दौरान पुलिस-नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई, जिसमें एक नक्सली राकेश कतलाम 25 साल निवासी जांगला का शव बरामद किया गया। इसके साथ ही देसी पिस्टल के साथ 4 जिंदा राउंड, 2 खाली खोखे, विस्फोटक सामग्री, पिट्‌ठू सहित अन्य सामान बरामद किया गया है।

दूसरी ओर, पामेड़ थाना क्षेत्र के तोंगगुड़ा में जिला पुलिस बल व सीआरपीएफ की 151वीं बटालियन के ज्वाइंट ऑपरेशन के दौरान जारपल्ली में 5 नक्सलियों को पकड़ने में जवानों को कामयाबी मिली है। बताया जाता है कि ऑपरेशन के लिए जवानों की संयुक्त पार्टी जारपल्ली की तरफ निकली थी। पकड़े गए नक्सलियों में जगरगुंडा के कुंजाम जोगा (20), कारम भीमा (28), लेकाम भीमा (32) व दो नाबालिग शामिल हैं। इसके साथ ही नक्सलियों के कब्जे से 2 बाइक, 100 नग जिलेटिन रॉड, 2 बड़े जिलेटिन (प्रत्येक का वजन करीब 2.78 किलो), धुकनी मशीन, बिजली वायर 35 मीटर, 20 किलो यूरिया जब्त किया गया है।