Home राज्य उत्तरप्रदेश यूपी में नामांकन के दौरान सपा-भाजपा कार्यकर्ताओं में मारपीट, ईंट-पत्थर से हमला

यूपी में नामांकन के दौरान सपा-भाजपा कार्यकर्ताओं में मारपीट, ईंट-पत्थर से हमला

91
सपा भाजपा

लखनऊ। यूपी में गांव तथा जिले की सरकार चुने जाने के बाद अब ब्लाक की सरकार के चयन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। प्रदेश में गुरुवार को 11 बजे से नामांकन प्रक्रिया ने गति पकड़ ली है। कई जगह पर छुटपुट बवाल के बीच दस जुलाई को 825 सीटों के लिए होने वाले चुनाव का नामांकन हो रहा है।

उत्तर प्रदेश में हर ब्लाक में गुरुवार को ब्लाक प्रमुख के चुनाव के लिए यहां पर नामांकन प्रक्रिया चल रही है। सूबे के अधिकांश ब्लाक में भाजपा तथा समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों के बीच तगड़ी कशमकश है। सभी ब्लाक में तीन बजे तक नामांकन पत्र दाखिल होने के बाद इनकी जाचं होगी।

इसके बाद इस चुनाव में कितने प्रत्याशी निर्विरोध जीते हैं, उनकी तस्वीर साफ हो जाएगी। ब्लाक प्रमुख चुनाव के लिए 10 जुलाई को वोट डाले जाएंगे। इसी दिन शाम को मतगणना के बाद परिणाम घोषित हो जाएंगे। प्रदेश के गोंडा के मुजेहना को छोड़कर अन्य सभी 825 ब्लाक पर 75845 बीडीसी मतदान करेंगे।

कन्नौज में ब्लॉक प्रमुख के नामांकन के दौरान जमकर बवाल हुआ। सदर ब्लॉक में सपा और भाजपा कार्यकर्ता भिड़ गए। जमकर मारपीट हुई और ईंट-पत्थर चले। इस दौरान पुलिस प्रशासन मूकदर्शक बना रहा। गुरुवार को ब्लॉक प्रमुख के नामांकन के दौरान सपा समर्थित प्रत्याशी अजय दोहरे नामांकन के लिए सदर ब्लॉक में पंहुचे।

इस दौरान उनकी भाजपाइयों से झड़प हो गई। थोड़ी देर में मारपीट होने लगी। मारपीट होते-होते ब्लॉक गेट तक आ गई। इस दौरान रेलवे ओवरब्रिज के नीचे बैठे सपाई भी आ गए। दोनों तरफ से पत्थर बाजी होने लगी। सपाइयों ने भाजपा के मंडल अध्यक्ष रामजीवन राजपूत को पकड़ कर धुन दिया।