Home राज्य छत्तीसगढ़ एसपी पारूल माथुर ने मुंगेली क्राइम ब्रांच को किया भंग

एसपी पारूल माथुर ने मुंगेली क्राइम ब्रांच को किया भंग

36
एसपी पारूल माथुर ने मुंगेली क्राइम ब्रांच को किया भंग

मुंगेली। एसपी पारूल माथुर ने मुंगेली जिले के क्राइम ब्रांच को भंग कर दिया है और इस विभाग में काम करने वाले सभी कर्मचारियों और अधिकारियों को रक्षित केन्द्र में पदस्थ कर दिया है। आपको बता दें कि डीजीपी डीएम अवस्थी ने राज्य में क्राइम ब्रांच को भंग करने के आदेश दिए हैं, उसके बाद लगातार जिलों में क्राइम ब्रांच को भंग किया जा रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार क्राइम ब्रांच में पदस्थ एक सहायक उपनिरीक्षक, एक प्रधान आरक्षक और पांच आरक्षकों को लाइन अटैच कर दिया गया है।

लूट, चोरी, डकैती जैसे संगीन अपराधों पर नियंत्रण लगाने के लिए क्राइम ब्रांच का गठन किया गया था। शुरू में क्राइम ब्रांच ने सफलता पूर्वक कई मामले तो सुलझाए लेकिन बाद में धीरे-धीरे इसकों लेकर लोगों की शिकायतें भी आने लगी। क्राइम ब्रांच की टीम महज जुआ-सट्टा ऐसे ही छोटे मामलों को सुलझाने तक ही सीमित रह गई। कई माममों को क्राइम ब्रांच ने बेहद फुर्ती के साथ सुलझाया लेकिन बाद वही कटघरे में खड़े होने लगी।

पुलिस विभाग की कमान महानिदेशक डीएम अवस्थी के हाथ आते ही उन्होंने अपना पदभार ग्रहण करने के साथ ही पूरे प्रदेश में क्राइम ब्रांच टीम को भंग करने का आदेश जारी कर दिया।