Home राज्य छत्तीसगढ़ एनएमडीसी में अमृत महोत्सव के तहत विशेष स्वच्छता अभियान की हुई शुरूआत

एनएमडीसी में अमृत महोत्सव के तहत विशेष स्वच्छता अभियान की हुई शुरूआत

83
एनएमडीसी में अमृत महोत्सव
जीईसी के प्रमुख श्री पंकज कुमार शर्मा ने झाडू लगाकर की शुरूआत।

रायपुर। देश की सबसे बड़ी लौह अयस्क उत्पादक और भारत सरकार की नवरत्न कम्पनी एनएमडीसी के रायपुर कार्यालय (जीईसी काॅम्प्लेक्स) में बुधवार से विशेष स्वच्छता कार्यक्रम की शुरूआत की गई। आजादी के 75वीं साल के उपलक्ष्य में एनएमडीसी द्वारा देश के सभी कार्यालयों और परियोजना क्षेत्रों में आयोजित किये जा रहे अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत आयोजित होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों की श्रृंखला में शुरू किये गये इस विशेष स्वच्छता कार्यक्रम की शुरूआत जीईसी के प्रमुख श्री पंकज कुमार शर्मा ने झाडू लगाकर किया।

उनके साथ इस कार्यक्रम में सहा. महाप्रंधक (यांत्रिकी) श्री एस.एस. ठाकुर, वरि. प्रबंधक (विद्युत) श्री मनीष झांगानी, वरि. प्रबंधक (वित्त) श्री महेश हेडा, वरिष्ठ प्रबंधक (कार्मिक) श्री बिजय कुमार खमारी समेत एनएमडीसी के वरिष्ठ अधिकारी और कर्मचारियों ने शिरकत की।

गौरतलब हो कि भारत सरकार के इस्पात मंत्रालय के निर्देश के अनुरूप आजादी के 75वीं साल के उपलक्ष्य में मनाएं जा रहे अमृत महोत्सव के तहत एनएमडीसी ने जुलाई 2021 से मार्च 2022 तक करीब एक दर्जन विशेष कार्यक्रम आयोजित करने का निर्णय लिया है। जिसमें वृहत वृक्षारोपण कार्यक्रम, एकता दौड़, विशेष खेलकूद कार्यक्रम, स्वच्छता अभियान और भारत की आजादी और सशक्त भारत के निर्माण में योगदान देने वाले विभूतियों से बच्चों और युवाओं को परिचित कराने वाले कार्यक्रम शामिल है।