Home खेल क्रिकेट रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के दूसरे सेमीफाइनल में आज भिड़ेंगे श्रीलंका और...

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के दूसरे सेमीफाइनल में आज भिड़ेंगे श्रीलंका और वेस्टइंडीज लीजेंड्स

39
रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के दूसरे सेमीफाइनल में आज भिड़ेंगे श्रीलंका और वेस्टइंडीज लीजेंड्स

रायपुर। शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2022 के दूसरे सेमीफाइनल में श्रीलंका लीजेंड्स का आज वेस्टइंडीज लीजेंड्स से सामना होगा। मैच शाम 7.30 बजे से शुरू होगा। कप्तान दिलशान ने आगे बढ़कर अपनी टीम का नेतृत्व किया है और इस कारण उनकी टीम ने तीनों विभागों में अच्छा प्रदर्शन किया है। दिलशान ने अपनी टीम के लिए पुराना हरफनमौला अंदाज दिखाया है और बल्ले के साथ-साथ गेंद से भी कमाल किया है। इस दौरान दिलशान ने कई शानदार कैच भी लपके हैं। शेन वॉटसन और ड्वेन स्मिथ के बाद दिलशान टूर्नामेंट में तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी हैं। वह श्रीलंकाई बल्लेबाजी लाइनअप की रीढ़ हैं।

अनुभवी ऑलराउंडर सनथ जयसूर्या भी विपक्षी बल्लेबाजों पर कड़ी पकड़ बनाए हुए हैं और इस बाएं हाथ के स्पिनर का लक्ष्य वेस्टइंडीज के बल्लेबाजी क्रम को चुप भी रखना होगा। श्रीलंकाई लायंस के पास जीवन मेंडिस, चतुरंगा डी सिल्वा और दिलशान मुनवीरा जैसे अच्छे स्पिनर हैं, जो किसी भी मौके पर टीम को जीत तक ले जाने का दम रखते हैं। चमिंडा वास और इसुरु उदाना के साथ-साथ श्रीलंका के पास नुवान कुलशेखरा जैसे तेज गेंदबाज भी हैं – जो इस संस्करण में अग्रणी विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। संतुलित श्रीलंकाई गेंदबाजी आक्रमण के खिलाफ रन बनाना वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों के लिए आसान नहीं होगा।

दूसरी ओर, वेस्टइंडीज लीजेंड्स सीरीज के अपने आखिरी लीग मैच में ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स के हाथों हार के बाद इस मैच के लिए मैदान पर उतरेंगे। ड्वेन स्मिथ और किर्क एडवर्ड्स ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छी पारियां खेलकर वेस्टइंडीज को अच्छा स्कोर बनाने में मदद की थी, लेकिन गेंदबाजों ने टीम को निराश किया था।

अपना बेस्ट देगी वेस्टइंडीज

श्रीलंका के खिलाफ, ब्रायन लारा की अगुवाई वाली टीम नॉकआउट मैच में अपना बेस्ट देने का प्रयास करेगी। महान बल्लेबाज लारा की टीम में उनके अलावा भी कई बेहतरीन बल्लेबाज हैं। साथ ही गेंदबाजी शस्त्रागार में भी बहुत अधिक मारक क्षमता है। क्रिसमार सैंटोकी और सुलेमान बेन मेन इन मरून नाम से मशहूर इस टीम के लिए शीर्ष विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे हैं और वे पिछले मैच में अपने निराशाजनक प्रदर्शन के बाद इस अहम मुकाबले में सुधार करना चाहेंगे।