Home राज्य छत्तीसगढ़ प्रदेश के सीनियर आईपीएस विज आज होंगे रिटायर, फेरबदल की भी संभावना

प्रदेश के सीनियर आईपीएस विज आज होंगे रिटायर, फेरबदल की भी संभावना

131
आईपीएस विज

रायपुर। छत्तीसगढ़ के सीनियर आईपीएस आरके विज आज रिटायर होंगे। विज डायरेक्टर जनरल रैंक के हैं। डेढ़ महीने पहले उन्हें पुलिस मुख्यालय से बाहर अभियोजन और एफएसएल की जिम्मेदारी दी गई थी। विज के रिटायरमेंट से इन दोनों स्थान खाली होंगे। साथ ही आईएफएस में पीसीसीएफ रैंक के के. मुरुगन और आईएएस जिनेविवा किंडो भी रिटायर हो रही हैं।

जानकारी के अनुसार पुलिस मुख्यालय में जॉइनिंग के बाद बीएसएफ से लौटे राजेश मिश्रा को फिलहाल कोई जिम्मेदारी नहीं दी गई है। पुलिस सेवा में उन्होंने 30 साल की सेवा पूरी कर ली है। नए साल में उन्हें डायरेक्टर जनरल के रूप में प्रमोशन मिल जाएगा। मिश्रा को ईओडब्ल्यू-एसीबी की जिम्मेदारी देने की बात आ रही है।

सूत्रों के मुताबिक ईओडब्ल्यू-एसीबी के डायरेक्टर की जिम्मेदारी संभाल रहे आरिफ शेख को आईजी बनाया जा सकता है। उन्हें रायपुर या बिलासपुर रेंज की जिम्मेदारी देने की चर्चा है। रायपुर आईजी डॉ. आनंद छाबड़ा के पास इंटेलिजेंस की भी जिम्मेदारी है। दुर्ग एसएसपी बद्री नारायण मीणा को पुलिस मुख्यालय बुलाया जा सकता है। इस तरह एक-दो जिलों में भी एसपी बदले जा सकते हैं।

वन विभाग में पीसीसीएफ मुरुगन के रिटायरमेंट के बाद एडिशनल पीसीसीएफ रैंक के एसएस बजाज का प्रमोशन होगा। वे लघु वनोपज में पदस्थ हैं। उनके अलावा सीसीएफ एसएसडी बड़गैया भी प्रमोट होकर एपीसीसीएफ के पद पर पदोन्नत होंगे। इसके अलावा राजेश चंदेले के भी प्रमोट होंगे।