Home राज्य छत्तीसगढ़ अंबिकापुर में चार नवजात बच्चों की मौत के बाद हड़कंप, दिल्ली से...

अंबिकापुर में चार नवजात बच्चों की मौत के बाद हड़कंप, दिल्ली से वापस आ रहे सिंहदेव, एयरपोर्ट से सीधे जाएंगे मेडिकल कॉलेज

30
अंबिकापुर

अंबिकापुर। मेडिकल कॉलेज अंबिकापुर में चार नवजात की मौत की जानकारी सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप में मच गया है। मेडिकल कॉलेज में कुछ घंटे के अंतराल में नवजातों की मौत हुई है। इसकी जानकारी मिलने पर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री की टीएस सिंहदेव दिल्ली से विशेष विमान से अंबिकापुर के दरिमा एयरपोर्ट पहुंच रहे हैं। वहीं सीधे मेडिकल कॉलेज जाएंगे।

प्रभारी शिशु विभाग मेडिकल कालेज अस्पताल के डॉक्टर जेके रेलवानी के मुताबिक सभी बच्चे बर्थ एसफिकसिया बीमारी से पीड़ित थे। डॉ. रेलवानी के मुताबिक बर्थ एसफिक्सिया बीमारी में बच्चे प्रीमेच्योर होते हैं और जन्म के समय रोते नहीं। इस बीमारी में उनके ब्रेन में आक्सीजन की सप्लाई नहीं होती है। इसके बाद वह और कमजोर होते जाते हैं। दूसरे क्षेत्रों से यहां बच्चों को रेफर कर भेजा गया था। यहां आने के बाद बच्चों को बेहतर इलाज की व्यवस्था की गई है पर ऐसी स्थिति में बचा पाना मुश्किल होता है।

आज शाम 4 बजे विशेष विमान से दरिमा एयरपोर्ट पहुंचेंगे। यहां से सीधे मेडिकल कालेज अस्पताल पहुंच स्थिति का जायजा लेंगे। बता दें कि जिले के प्रभारी मंत्री डॉक्टर शिव डहरिया अंबिकापुर आने वाले थे, उनका आगमन स्थगित हो गया। इससे पूर्व स्वास्थ्य मंत्री के निर्देश पर कांग्रेस का एक प्रतिनिधि मंडल मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंच गया है और चिकित्सकों से नवजात बच्चों की मौत की जानकारी ले रहा है।