Home राज्य छत्तीसगढ़ छह माह से नहीं मिला दैनिक वेतनभोगियों को तनख्वाह,भुगतान व नियमतिकरण को...

छह माह से नहीं मिला दैनिक वेतनभोगियों को तनख्वाह,भुगतान व नियमतिकरण को लेकर बना रहे रणनीति

178
छह माह से नहीं मिला दैनिक वेतनभोगियों को तनख्वाह,भुगतान व नियमतिकरण को लेकर बना रहे रणनीति


मोहसिन खान

रायगढ़: वन मंडल रायगढ़ में पिछले लंबे समय से सैकड़ों की संख्या में दैनिक वेतनभोगी कार्यरत हैं। ऑफिस, पार्क से लेकर वनों में भी इनसे कार्य लिया जाता है, लेकिन इन्हें समय पर भुगतान देने में विभाग की कार्यप्रणाली लचर है और यही कारण है कि करीब छह माह से दैनिक वेतनभोगियों को भुगतान नहीं मिल सका है। ऐसे में आज पर्यावरण पार्क में एक बैठक करते हुए उन्होंने भुगतान व नियमतिकरण को लेकर रणनिति बनाया गया।

आज दोपहर बारह बजे पर्यावरण पार्क में वन मंडल रायगढ़ के दैनिक वेतनभोगियों ने एक बैठक की। जहां छह माह से तनख्वाह नहीं मिलने सहित नई सरकार बनने के बाद नियमतिकरण को लेकर चर्चा की गई। संघ के अध्यक्ष शंकर शरण जयसवाल ने बताया कि रायगढ़ वन मंडल में 135 दैनिक वेतनभोगी कार्यरत हैं। जिन्हें कार्यालय से लेकर वानिकी कार्य कराया जाता है, लेकिन भुगतान समय पर नहीं दिया जाता है।

उन्होंने बताया कि छह माह से भुगतान नहीं मिलने के कारण आर्थिक परेशानी सभी को झेलनी पड़ रही है। दैनिक वेतनभोगी के परिवार का भरण पोषण, बच्चों का स्कूल फीस, राशन सहित कई प्रकार की समस्याएं उनके सामने आ रही है, पर इसके बाद भी विभाग के अधिकारियों को इसकी चिंता नहीं है। उनका कहना था कि वर्तमान में बैठक कर पहले आपसी चर्चा की जा रही है और नई सरकार बनने के बाद नियमतिकरण सहित कई मांगो को लेकर रणनिति बनाई गई है।

दीपावली में भी नहीं हुआ भुगतान

दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों ने बताया कि छह माह से भुगतान नहीं मिला है। ऐसे में दीपावली में भी आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं उनका कहना है कि उधारी लेकर खर्चा चलाया जा रहा है। प्रदेश में नई सरकार बनने के बाद उनकी मांग पूरी नहीं होती है तो सड़क पर उतर कर प्रदर्शन करने की भी बात कही गई है।