Home राज्य छत्तीसगढ़ इंग्लिश मीडियम स्कूल खोलने के विरोध में सड़क पर उतरे छात्र, चक्काजाम

इंग्लिश मीडियम स्कूल खोलने के विरोध में सड़क पर उतरे छात्र, चक्काजाम

71
इंग्लिश मीडियम स्कूल

अंबिकापुर। सरगुजा जिले में सरकारी स्कूल के छात्र-छात्राओं ने सोमवार को सड़क पर उतरकर विरोध प्रदर्शन किया। उन्होंने अंबिकापुर-रायगढ़ नेशनल हाईवे पर चक्काजाम कर दिया है। बच्चों के चक्काजाम की वजह से ये रोड करीब 3 घंटे से बंद है। बच्चे यहां स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल खोलने का विरोध कर रहे हैं। उनका कहना है कि यदि यहां इंग्लिश मीडियम स्कूल खोलकर हिंदी मीडियम को बंद कर दिया जाएगा तो हम कहां जाएंगे। हम कहां पढ़ेंगे।

जानकारी के मुताबिक आज अंबिकापुर से 30 किलोमीटर दूर शांतिपारा में करीब एक छात्र-छात्राएं शांतिपारा में ही चौक के पास आकर सड़क पर बैठ गए। 10 बजे से इनके स्कूल खुलने का समय होता है। मगर ये स्कूल जाने की बजाए सीधे रोड पर ही आकर बैठ गए और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। धीरे-धीर प्रदर्शन में इन बच्चों के परिजन भी शामिल हो गए। बैनर पोस्टर लिए बच्चों ने जमकर नारेबाजी शरू कर दी। बताया जा रहा है कि की ये सभी बच्चे शांतिपारा के सरकारी स्कूल के 9वीं से 12वीं तक पढ़ने वाले बच्चे हैं।

प्रदर्शन कर रहे छात्रों का कहना है कि प्रशासन और सरकार हमारे स्कूल को हटाकर अंग्रेजी स्कूल खोल रही है। ऐसे में हम कहां जाएंगे। स्कूल में पढ़ने वाली छात्र काजल ने बताया कि पहले तो स्कूल के एक छोटे से हिस्से में 9वीं से 12वीं तक अंग्रेजी मीडियम स्कूल चलाया जा रहा था। फिर धीरे-धीरे कर हमारे स्कूल के और कमरों को भी ले लिया गया। ऐसे में हम जब यदि स्कूल में अंग्रेजी स्कूल खुलेगा तो हम कहा जाएंगे।