Home राज्य छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ में कोरोना से निपटने के लिए इस अस्पताल में हो रही...

छत्तीसगढ़ में कोरोना से निपटने के लिए इस अस्पताल में हो रही ऐसी तैयारी

31
कोरोना

रायपुर। छत्तीसगढ़ का सबसे बड़ा डॉ भीमराव अंबेडकर अस्पताल को कोरोना वायरस से निपटने के लिए तैयार किया जा रहा है। इसकी तैयारी के लिए हॉस्पिटल वर्किंग कमेटी की बैठक हुई। इसमें कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए हैं। जानकारी के मुताबिक अंबेडकर अस्पताल के कई विभाग डीकेएस और जिला अस्पताल में शिफ्ट होंगे। आज बुधवार से शिफ्टिंग की प्रक्रिया शुरू होगी। व्यवस्था बनाने में समय लगेगी। उसके बाद विभागों को संचालित किया जाएगा।

अंबेडकर अस्पताल के अधीक्षक विनीत जैन के अनुसार ब्लड बैंक, एडमिनिस्ट्रेटिव पैथोलॉजी, एनेस्थीसिया एवं रेडियोलॉजी विभाग के साथ रिजनल कैंसर इन्स्टिट्यूट ही मेकाहारा में रहेगा। बाक़ी सभी विभाग आवश्यकतानुसार डीकेएस, जिला चिकित्सालय और एकता हॉस्पिटल में संचालित होंगे। इसी तरह स्त्री रोग विभाग, समस्त स्टॉप, नर्स, टेक्नीशियन एवं अन्य तथा उपकरण सहित जिला चिकित्सालय से अपना कार्य संपादित करेगा। आवश्यकतानुसार शिशु अस्पताल कालीबाड़ी को भी उपयोग में लाया जा सकता है।

बाल एवं शिशु रोग विभाग की व्यवस्था एकता हॉस्पिटल रायपुर में की गई है। विभागाध्यक्ष बॉल एवं शिशु रोग विभाग अपने समस्त स्टाफ़ एवं उपकरण सहित एकता हॉस्पिटल से कार्य करेंगे। बाक़ी मेडिसिन से लेकर समस्त विभाग डीकेएस में संचालित होंगे। भविष्य में कोरोना संक्रमण के बढ़ने की आशंका के बीच उपचार की समुचित व्यवस्था की जा रही है।