Home राज्य छत्तीसगढ़ निलंबित डीजी मुकेश गुप्ता आज ईओडब्ल्यू मुख्यालय में दर्ज कराएंगे बयान

निलंबित डीजी मुकेश गुप्ता आज ईओडब्ल्यू मुख्यालय में दर्ज कराएंगे बयान

16
मुकेश गुप्ता

रायपुर। छत्तीसगढ़ के चर्चित फोन टेप कांड और नान घोटाले को लेकर मुश्किल में फंसे ईओडब्ल्यू के तत्कालीन पुलिस अधीक्षक रजनेश सिंह ने सोमवार को ईओडब्ल्यू में अपने बयान दर्ज कराये। आज यानि मंगलवार को निलंबित डीजी मुकेश गुप्ता से पूछताछ की जाएगी। वहीं, बीते दिन सोमवार को एक एएसपी और तीन डीएसपी स्तर के अधिकारियों ने पूरी कार्रवाई की वीडियोग्राफी कराते हुए रजनेश सिंह से करीब 5 घंटे तक पूछताछ की गई है। फिलहाल रजनेश सस्पेंड हैं। जांच अवधि में उन्हें पीएचक्यू अटैच किया गया है।

बयान दर्ज कराने से पहले और फिर ईओडब्ल्यू मुख्यालय से लौटते वक्त दोनों ही समय रजनेश सिंह ने मीडिया से फासला बनाए रखा। सोमवार को हुई पूछताछ में अपने कार्यकाल में की गई कार्रवाई पर उसके वैधानिक पहलुओं को लेकर उनसे सवाल हुए। इस दौरान कई जवाबों से ईओडब्ल्यू के अफसर संतुष्ट नहीं हुए। रजनेश सिंह के सामने उनके कार्यकाल के कई दस्तावेज भी रखे गए।

जांच अधिकारियों ने उन दस्तावेजों के आधार पर बयान दर्ज किए। बताया जाता है कि निलंबित डीजी मुकेश गुप्ता के कई गैरकानूनी निर्देशों का पालन करने के चलते रजनेश सिंह मुश्किल में फंसे हैं। उन्हें विभागीय जांच का तो सामना करना ही पड़ रहा है, साथ ही कम्पलसरी रिटारयमेंट की सिफारिश वाली आईपीएस अधिकारियों की सूची में उनका नाम भी डाल दिया गया है।