Home बड़ी ख़बर टीसीएल ने 10 सीरीज के साथ की स्मार्टफोन सेगमेंट में एंट्री की

टीसीएल ने 10 सीरीज के साथ की स्मार्टफोन सेगमेंट में एंट्री की

38
टीसीएल

बीजिंग। दुनिया के सबसे बड़ा इलेक्ट्रॉनिक्स शो सीईएस 2020 ने लास वेगास में शुरू हो चुका है। शो के दौरान कंपनियों ने अपने नए इनोवेशन पेश किए। ताइवान टेक कंपनी आसुस ने शो में दुनिया का सबसे तेज गेमिंग मॉनिटर आसुस रोग स्विफ्ट से पर्दा उठाया। साउथ कोरियाई कंपनी सैमसंग ने पर्सनस असिस्टेंट बैली रोबोट समेत नई स्मार्ट टीवी को शो में पेश किया। शो में सोनी ने कॉन्सैप्ट इलेक्ट्रिक कार विजन-एस को पेश कर लोगों को सरप्राइज किया।

चीन की इलेक्ट्रॉनिक कंपनी टीसीएल अब मोबाइल इंडस्ट्री में भी कदम रख चुकी है। इवेंट के दौरान कंपनी ने एक साथ तीन स्मार्टफोन TCL 10 5G, TCL 10 प्रो और TCL 10L पेश किए। ये पहला मौका है जब कंपनी ने कोई स्मार्टफोन बनाया है। इन सभी फोन की कीमत 500 डॉलर (करीब 36,000 रुपए) से कम होगी।

ताइवान की टेक कंपनी आसुस ने शो में 360Hz रिफ्रेश्ड रेट वाला दुनिया का पहला मॉनिटर पेश किया। यह दुनिय का सबसे तेज गेमिंग मॉनिटर भी है। कंपनी का कहना है कि यह ईस्पोर्ट्स और कॉम्पिटेटिव गेमिंग के लिए बेहतरीन है। कंपनी क दावा है कि यह हाई-परफॉर्मेंस 360Hz ईस्पोर्ट्स डिस्प्ले है यह वर्तमान पीढ़ी के 240Hz मॉनिटर से 50 फीसदी तेज है।

यह ट्रूली बेजललेस टीवी है

सैमसंग ने आखिरकार अपनी बिना बेजल वाली 8K टीवी से पर्दा उठा लिया है। इसकी खासियत यह है कि इसमें इंफिनिटी स्क्रीन दी गई है और इसमें न के बराबर बेजर मिलेंगे। कंपनी का कहना है कि इसमें QLED डिस्प्ले पैनल का इस्तेमाल किया गया है जिसमें एआई की मदद से इस तरह से स्कैलिंग की गई है कि इसमें 8K जैसे रेजोल्यूशन मिले।