Home राज्य छत्तीसगढ़ रायपुर में आयक़र टीम ने पंकज इस्पात के 1.28 करोड़ रुपए नगदी...

रायपुर में आयक़र टीम ने पंकज इस्पात के 1.28 करोड़ रुपए नगदी और 61 लाख के जेवर सीज किए

8
आयक़र टीम

रायपुर। पंकज इस्पात, सार्थक टीएमटी और उससे जुड़े ठिकानों में छापेमारी के चौथे दिन शुक्रवार को आयकर टीम को नगदी और ज्वेलरी का बड़ा खुलासा हुआ है। हालंकि विभाग ने जांच समेटना भी शुरु कर दिया है। अब जांच करीब 8 ठिकानों से सिमट गई है। ये सभी फैक्ट्री और आफिस हैं। अब तक की छापेमारी में आईटी टीम को दोनों कंपनियों के डायरेक्टरों पंकज और ललित अग्रवाल से अब तक 1.28 करोड़ नगद और 61 लाख की ज्वेलरी सीज की गई है।

चार दिनों की पड़ताल के हवाले से आईटी अफसरों ने बताया कि अग्रवाल ग्रुप में अब तक की जांच में 1.63 करोड़ रुपए की नगदी और 5.50 करोड़ की ज्वेलरी का पता चला है। इसमें से आईटी टीम ने 1,28 करोड़ कैश और 61 लाख की ज्वेलरी को सीज किया है। इनके अलावे आज 1 और बैंक लाकर(कुल 8) की पता चला है। ये सभी रायपुर स्थित बैंकों में है।

जांच टीमों का मुख्य फोकस अग्रवाल ग्रुप द्वारा नगदी में किए गए कारोबार पर है। इससे संबंधित कच्चे पेपर्स बड़ी मात्रा में मिले हैं जिन्हे सीज कर जांच में लिया गया है। साथ ही इसे लेकर सभी डायरेक्टरों के बयान भी लिए जा रहे हैं।सभी डायरेक्टर रायपुर में ही हैं। आयकर सूत्रों ने संकेत दिया है कि छापेमारी कल खत्म की जा सकती है।

ये हैं मुख्य ठिकाने

पंकज इस्पात और अलायंस ग्लोबल गोगांव अलंकार फेरोअलायज, प्रकाश इंडस्ट्रीज व सागर टीएमटी के यहां भी जांच की चर्चा है। इन कारोबारियों के ठिकानों के अलावा राजधानी के अग्रसेन चौक में केडिया स्टील, चौबे कॉलोनी में राधेमणि कुंज के अश्वनी अग्रवाल, नगर निगम कालोनी अग्रसेन चौक पर तिरूपति स्टील व अन्य कारोबारी भी जांच के दायरे में हैं।हां