Home खेल क्रिकेट इस दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली...

इस दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

26
टीम इंडिया

नई दिल्ली। इंग्लैंड में खेले जाने वाले पहले आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए टीम का चयन कर लिया गया है। चयनकर्ताओं ने 20 सदस्यों के नाम की घोषणा की है, जिसमें विकेटकीपर रिद्धिमान साहा और केएल राहुल को फिटनेस टेस्ट पास करने के बाद टीम में जगह मिलेगी। 18 से 22 जून के बीच इंग्लैंड के साउथैम्पटन में भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल का मुकाबला खेला जाना है।

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के स्थगित होने के साथ ही अब भारतीय टीम के फैंस का सारा ध्यान इंग्लैंड दौरे पर लग गया है। अगले महीने भारतीय टीम आइसीसी के पहले टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में खेलने के लिए इंग्लैंड रवाना होगी। यहां न्यूजीलैंड की टीम से खिताब को जीतने के लिए उसकी टक्कर होगी। इस दौरे से पहले चयनकर्ता 20 सदस्यीय टीम की घोषणा की गई है। इसमें फॉर्म में वापसी करने वाले ओपनर पृथ्वी शॉ का नाम शामिल नहीं है और ना ही ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को जगह दी गई है।

इस 20 सदस्यीय टीम में ज्यादातर खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ खेलने वाले ही खिलाड़ी हैं। चोट के बाद वापसी कर रहे इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा और हनुमा विहारी के नाम इसमें शामिल हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन का इनाम शार्दुल ठाकुर और वॉशिंग्टन सुंदर के साथ अक्षर पटेल को मिला है।

ये है संभावित टीम
विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, रिषभ पंत (विकेटकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वॉशिंग्टन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव