Home खेल पहले टी 20 मैच में हारी टीम इंडिया, 139 पर सिमट गई...

पहले टी 20 मैच में हारी टीम इंडिया, 139 पर सिमट गई पूरी टीम

1

वेलिंग्टन : भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहले टी20 मैच में 220 रनों का पीछा करते हुए टीम इंडिया की पूरी पारी 139 रनों पर सिमट गई. इस तरह से न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की सीरीज में पहला मैच 80 रन से जीतकर 1-0 से बढ़त बना ली. टीम इंडिया की ओर से एमएस धोनी ने सबसे ज्यादा 39 रन बनाए. न्यूजीलैंड के लिए टिम साउदी ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए. फर्ग्युसन, मिशेल सैंटनर और ईश सोढ़ी ने दो-दो विकेट लिए.

टीम इंडिया का 9वां विकेट एमएस धोनी का गिरा . धोनी ने 31 गेंदों पर 39 रनों की पारी खेली और वे टीम साउदी की गेंद पर आउट हुए. भारत

टीम इंडिया का छठा विकेट हार्दिक पांड्या का गिरा. हार्दिक को ईश सोढ़ी ने डीप एक्स्ट्रा कवर पर डेरिल मिशेल के हाथों कैच कराया. हार्दिक ने एक चौका लगाकर आउट हुए.

दिनेश कार्तिक के रूप में टीम इंडिया का 5वां विकेट गिरा. दिनेश कार्तिक रनों की गति बढ़ाने के चक्कर में केवल पांच रन बनाकर टिम साउदी के हाथों कैच हुए. उन्हें ईश सोढ़ी ने आउट किया.

ऋषभ पंत 9वें ओवर में सैंटरनर की शानदार यार्कर पर बोल्ड हो गए. पंत ने 10 गेदों में केवल 4 रन बनाए.

दूसरा विकेट शिखर धवन का गिरा. धवन को फर्ग्युसन ने शानदार यार्कर पर बोल्ड किया. धवन ने 18 गेंदों पर 29 रन बनाए जिसमें दो चौके और तीन छक्के शामिल थे.

टीम इंडिया कापहला विकेट कप्तान रोहित शर्मा के रूप में गिरा. रोहित को टीम साउदी की गेंद पर फर्ग्युसन ने लपका. रोहित 5 गेंदों पर एक ही रन बनाकर आउट हुए.

शिखर धवन ने दूसरे ओवर में दो छक्के लगाते हुए कुल 16 रन बटोरे और टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत दी.