Home खेल क्रिकेट न्यूजीलैंड को हराकर महिला टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंची टीम...

न्यूजीलैंड को हराकर महिला टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया

21
वर्ल्ड कप

मेलबर्न । महिला टी-20 वर्ल्ड कप के ग्रुप मुकाबले में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 3 रन से हरा दिया। इसी के साथ भारत ने सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है। गुरुवार को मेलबर्न में खेले गए मैच में भारत ने टॉस हारकर 8 विकेट पर 133 रन बनाए। इसके जवाब में न्यूजीलैंड टीम 6 विकेट पर 130 रन ही बना सकी। भारत की टूर्नामेंट में यह लगातार तीसरी जीत है। टीम ने पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 17 और फिर बांग्लादेश को 18 रन से हराया था।

भारत की ओर से ओपनर शेफाली वर्मा ने सबसे ज्यादा 46 रन और तानिया भाटिया ने 23 रन की पारी खेली।सेफाली को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। वहीं, न्यूजीलैंड के लिए अमेलिया केर और रोजमैरी मैर ने 2-2 विकेट लिए। कप्तान सोफी डेवाइन, ली तहूहू और लैग कस्पेरेक को 1-1 सफलता मिली।

3 भारतीय खिलाड़ी दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंची

मैच में भारत की तीन खिलाड़ी कप्तान हरमनप्रीत कौर, दीप्ति शर्मा और वेदा कृष्णमूर्ति दहाई का आंकड़ा नहीं छू सकीं। सोफी डेवाइन की गेंद पर दीप्ति (8 रन) का कैच हेले जेनसेन ने लिया। हरमनप्रीत को 1 रन पर लैग कस्पेरेक ने अपनी गेंद पर कैच आउट किया। वहीं, वेदा को 6 रन पर अमेलिया केर ने एलबीडब्ल्यू किया।

रोजमैरी मैर ने दो विकेट लिए। उन्होंने तानिया भाटिया (23 रन) और जेमिमा रोड्रिग्ज (10 रन) को अमेलिया केर के हाथों कैच आउट कराया। इससे पहले स्मृति मंधाना 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं। उन्हें ली तहूहू ने क्लीन बोल्ड किया।