Home खेल क्रिकेट भारत को झटका, अब इस खिलाड़ी को लगी चोट

भारत को झटका, अब इस खिलाड़ी को लगी चोट

108
खिलाड़ी को लगी चोट

साउथम्पटन। शिखर धवन के वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद एक और भारतीय खिलाड़ी को चोट लग गई। भारतीय ऑलराउंडर विजय शंकर को गुरुवार को नेट्स सत्र के दौरान पैर में चोट लग गई।

बुधवार को टीम के अभ्यास सत्र के दौरान बल्लेबाजी करते वक्त विजय शंकर को चोट लगी। जसप्रीत बुमराह की यॉर्कर उनके पैर के अंगूठे में लगी। वैसे टीम के सूत्रों के अनुसार यह चोट इतनी गंभीर नहीं है। उसने बताया कि विजय को दर्द हो रहा था लेकिन शाम तक यह दर्द कम हो गया था। शंकर को चौथे क्रम पर बल्लेबाजी के लिए टीम इंडिया में चुना गया है। वे इसके अलावा तेज गेंदबाजी भी करते हैं। वैसे अभी तक बीसीसीआई की तरफ से उनकी चोट के बारे में कोई बयान नहीं दिया गया है।

विजय ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच में दो विकेट लिए थे। भुवनेश्वर कुमार को चोट लगी थी और उनका ओवर पूरा करने उतरे विजय ने पहली ही गेंद पर इमाम उल हक का विकेट लिया था। शिखर धवन चोट की वजह से इस मैच में नहीं खेले थे और विजय को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया था।

भुवनेश्वर कुमार हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण अगले दो-तीन मैचों में नहीं खेल पाएंगे

टीम इंडिया की समस्या इसलिए बढ़ गई है क्योंकि भुवनेश्वर कुमार हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण अगले दो-तीन मैचों में नहीं खेल पाएंगे। इंग्लैंड के खिलाफ 30 जून को होने वाले मैच में उनके खेलने की संभावना है। इस तरह भुवी की अनुपस्थिति में भारतीय गेंदबाजी कमजोर होगी। हैमस्ट्रिंग की चोट गंभीर होती है इसके बावजूद बीसीसीआई भुवी के मामले में जल्दबाजी में कोई फैसला नहीं लेना चाहता है। यदि इस वजह से भुवी बाहर हुए तो स्टैंड बाय खलील अहमद को मौका मिलेगा।

टीम इंडिया को एक झटका पहले ही लग चुका है जब बाएं अंगूठे में चोट के कारण शिखर धवन वर्ल्ड कप से बाहर हो चुके हैं। उनकी जगह रिषभ पंत को टीम में शामिल किया गया।