Home राज्य छत्तीसगढ़ कमिश्नर ने दिव्यांग मतदाताओं के सुगम मतदान हेतु की गई तैयारियों का...

कमिश्नर ने दिव्यांग मतदाताओं के सुगम मतदान हेतु की गई तैयारियों का लिया जायजा

74
कमिश्नर ने दिव्यांग मतदाताओं के सुगम मतदान

बालोद। दुर्ग संभाग के कमिश्नर एवं एक्सेसिबिलिटि आब्जर्वर दिलीप वासनिकर द्वारा दिव्यांग मतदाताओं हेतु सुगम मतदान के लिए की गई तैयारियों का विगत दिनों कांकेर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के अंतर्गत विधानसभा संजारी बालोद के ग्राम सिवनी में दिव्यांग मतदान केन्द्र क्रमांक-83 का निरीक्षण कर जायजा लिया।

उन्होंने दिव्यांग मतदान केद्र में दिव्यांग मतदाताओं हेतु मतदान को सुगम बनाने के लिए ग्राम पंचायत स्तर पर की जा रही तैयारियों, व्हीलचेयर की व्यवस्था आदि के संबंध में बूथ लेवल आफिसर से जानकारी ली और जरूरी निर्देश दिए। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती रानू साहू ने जिले में दिव्यांग मतदाताओं के सुगम मतदान हेतु की गई तैयारियों की जानकारी दी।

इस अवसर पर अपर कलेक्टर एके वाजवेयी, उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती सिल्ली थामस, एसडीएम हरेश मण्डावी, समाज कल्याण विभाग की उप संचालक श्रीमती बरखा कासू मौजूद थे।

कमिश्नर ने किया कमीशिनिंग कार्य का अवलोकन

कमिश्नर दिलीप वासनिकर कांकेर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले विधानसभा क्षेत्र संजारी बालोद, डौण्डीलोहारा और गुण्डरदेही के लिए इलेेक्ट्रानिक वोटिंग मशीनों एवं व्हीव्हीपैट की कमीशिनिंग (सिलिंग) कार्य का लाइवलीहुड काॅलेज में अवलोकन कर जायजा लिया। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती रानू साहू ने कमीशिनिंग कार्य की प्रगति के संबंध में विस्तृत जानकारी कमिश्नर को दी।