Home राज्य छत्तीसगढ़ बिजली बिल आधा करने पर गरमाया सदन, विपक्ष ने जनता को धोखा...

बिजली बिल आधा करने पर गरमाया सदन, विपक्ष ने जनता को धोखा देन की बात कह कर सदन किया वॉक आउट

13
बिजली बिल आधा

रायपुर। कांग्रेस ने चुनाव के पहले अपने जनघोषणापत्र में बिजली बिल आधा करने का वादा किया था। उनके वादे को आज सदन में बीजेपी ने दुबारा याद दिलाया। बिजली बिल को हाफ करने को लेकर सदन में पक्ष-विपक्ष के बीच जमकर बहस भी हुई। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने सरकार को अपना वादा याद दिलाते हुए पूछा- बिजली बिल को हाफ करने को लेकर सरकार की कोई योजना है क्या? और किन-किन लोगों का बिजली बिल हाफ किया जायेगा?

इस प्रश्न का जवाब देते हुए सीएम ने कहा कि सरकार ने फैसला किया है कि 1 मार्च से बिजली बिल हाफ कर दिया जाएगा और अप्रैल में लोगों को बिजली बिल हाफ होकर ही मिलेगा। 400 यूनिट तक का उपभोग करने वाले लोगों का बिजली बिल हाफ किया जायेगा, वहीं बीपीएल परिवारों को भी इसका लाभ मिलेगा। किसानों के लिए फ्लैट रेट है।

पूरक प्रश्न करते हुए धरमलाल कौशिक ने कहा कि – यह तो आम लोगों के साथ धोखा है। 400 यूनिट की बाध्यता क्यों रखी गयी है, इसे हटाना चाहिए। किसानों को भी पंप के लिए विशेष प्रावधान किया जाना चाहिए। मुख्यमंत्री बार-बार आश्वासन दे रहे थे, लेकिन भाजपा विधायक आक्रमक हो गए। उन्होंने सरकार पर जनता को धेखा देने का आरोप लगाया और सदन का वाकआउट कर दिया।